उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंड में फिर बर्फबारी को लेकर अलर्ट, स्‍कूलों में की गई छुट्टी

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए टिहरी, देरहादून, अल्मोड़ा में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. राजधानी देहरादून समेत कई इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी से ठंड में काफी इजाफा हो गया है.

By

Published : Feb 7, 2019, 9:26 PM IST

उत्तराखंड में बर्फबारी.

देहरादूनः मौसम विभाग ने अगले 24 घटे में उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए टिहरी, देरहादून, अल्मोड़ा में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. राजधानी देहरादून समेत कई इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी से ठंड में काफी इजाफा हो गया है.

मौसम को देखते हुए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण देहरादून बीर सिंह बुदियाल आईआरएस से सम्बंधित सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं.

पढ़ें-राम हमारे अराध्य, मंदिर वहीं बने यही हर हिंदुस्तानी का हो विचार: भागवत

उन्होंने एनएच, पीडब्लूडी, पीएमजीएसवाई, एडीबी के अधिकारियों को मोटर मार्ग बाधित होने की सूरत में अविलंब खोलने, सभी तहसीलदार और पटवारियों को अपने क्षेत्र में बने रहने के साथ ही सभी थाने व चौकियों को आपदा सम्बन्धित उपकरणों सहित अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं. साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों उनके क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना तत्काल आपातकालीन परिचालन केन्द्र में 0135-2726066, 2626066, (1077), 7534826066 पर दिए जाने को कहा है.
इसके अलावा देहरादून के जिलाधिकारी एस ए मुरुगेशन ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए जनपद में संचालित कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलो साथ ही सभी आंगबाड़ी केन्द्रों में 8 फरवरी को 1 दिन का अवकाश घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details