उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंडः विधायक प्रणव सिंह चैंपियन की वाई श्रेणी सुरक्षा हटाई गई

यह सुरक्षा चैंपियन समेत कांग्रेस के 9 विधायकों को 2016 में तब प्रदान की गई थी, जब यह लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

By

Published : Jul 20, 2019, 11:23 PM IST

कुंवर प्रणव चैंपियन

देहरादूनःउत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली गई है. कुछ दिन पहले ही चैंपियन को बीजेपी से निष्कासित किया गया था. हथियार लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रणव सिंह चैम्पियन पर कार्रवाई की गई थी.

पढ़ें-शीला दीक्षित को पसंद थी नैनीताल की शॉल, बहन के साथ अक्सर आती थीं सरोवर नगरी

भाजपा से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को केंद्र सरकार की ओर से प्रदान की गई वाई श्रेणी की सुरक्षा को हटा लिया गया है. यह सुरक्षा चैंपियन समेत कांग्रेस के 9 विधायकों को 2016 में तब प्रदान की गई थी, जब यह लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

बता दें कि कुछ समय पहले ही चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे दोनों हाथों में चार हथियार लेकर डांस कर रहे थे. उत्तराखंड के इस वीडियो के वायरल होने के कारण चैंपियन को काफी आलोचना झेलनी पड़ी. यही कारण है कि बीजेपी ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. हालांकि चैंपियन का ये कोई पहला विवादित वीडियो या मामला नहीं था. इससे पहले भी वे अपने कई कारनामों के कारण चर्चाओं में रह चुके हैं.

चैंपियन के 3 हथियारों का लाइसेंस निरस्त
इससे पहले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भारतीय जनता पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था. इसके बाद भी उनकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. बंदूकों को हाथ में लेकर शराब पीते हुए नाचने का उनका वीडियो वायरल होने के बाद उनके तीन हथियारों का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था. साथ ही हरिद्वार के डीएम ने उन्हें इस मामले में नोटिस भी भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details