उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 29, 2022, 8:59 AM IST

ETV Bharat / city

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल लेंगे बैठक. सुरजेवाला बोले- स्वाभिमान रैली का मकसद बीजेपी हटाओ. हल्द्वानी में हरीश रावत ने तली सियासी जलेबी. बीरोंखाल में करंट लगने से लाइनमैन की मौत. उत्तरकाशी के शनिधाम मंदिर की महिमा है निराली. पढ़िए उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें.

Uttarakhand Top Ten News
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह पहुंचे देहरादून, आज कांग्रेस नेताओं से करेंगे मुलाकात

राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल उत्तराखंड के दौरे पर हैं. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

2. ETV भारत से बोले रणदीप सुरजेवाला, स्वाभिमान रैली का सीधा संदेश 'बीजेपी हटाओ कांग्रेस लाओ'

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उत्तराखंडी स्वाभिमान वर्चुअल रैली को संबोधित करने के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वाभिमान रैली का सीधा संदेश 'बीजेपी हटाओ कांग्रेस लाओ' है.

3. उत्तराखंड चुनाव बना बीजेपी की नाक का सवाल, उत्तराखंडी टोपी लगाए पहाड़ियों के द्वार पहुंचे शाह

उत्तराखंड का चुनाव भाजपा के लिए नाक का सवाल बन चुका है, यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर पर उत्तराखंडी टोपी लगा रहे हैं तो वहीं गृहमंत्री अमित शाह खुद उत्तराखंड की जनता के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं. जिनकी टोपी पर चर्चा आम हो गई है, विपक्ष इसे अपने चुनावी कैंपेन से जोड़ रहा है.

4. इस सवाल से कांग्रेस के बड़े नेताओं की हो गई बोलती बंद, दावों की खुली कलई

उत्तराखंड में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला से लेकर राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लव तक आज उस समय बगले झांकने लगे, जब वो खुद प्रदेश में चुनाव से पहले केंद्र सरकार पर सेना को लेकर गलत नीतियों की बात रख रहे थे.

5. हल्द्वानी में हरीश रावत ने तली जलेबी, देखें VIDEO

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. कभी चाय की दुकान पर चाय बनाते हैं तो कभी चाउमीन बनाते दिख जाते हैं. इस बार हरदा हल्द्वानी में हाट बाजार में जलेबी तलते नजर आए. इतना ही नहीं हरदा दुकान से जलेबी-जलेबी आवाज लगाकर लोगों को लुभाते भी दिखे.

6. नामांकन करने एक साथ पहुंचे धुर विरोधी, गले मिले, हाथ मिलाया फिर चलते बने

नामांकन के आखिरी दिन आज श्रीनगर में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पहुंचे. इस दौरान गणेश गोदियाल धन सिंह रावत के पास पहुंचे और उन्हें गले से लगा लिया, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

7. बीरोंखाल में करंट लगने से लाइनमैन की मौत, सदमे में परिजन

पौड़ी जिले के दुनाऊ गांव में एक लाइनमैन की करंट से झुलस कर मौत हो गई. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया.

8. उत्तराखंड में कोरोना से 7 मरीजों की मौत, 24 घंटे में मिले 2813 संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना डराने लगा है. बीते 24 घंटे के भीतर 7 मरीजों की मौत हुई है. साथ ही प्रदेश में 2813 नए कोरोना पॉजिटिव भी मिले हैं. वहीं, 3042 मरीज ठीक भी हुए हैं.

9. ट्रक से 500 कट्टे खाद चोरी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

रुद्रपुर में ट्रक से 500 कट्टे खाद चोरी करने वाले 6 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. हालांकि, एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. इनता ही नहीं आरोपी खाद को बेच भी चुके थे. पुलिस ने 496 कट्टे खाद बरामद कर लिया है.

10. उत्तरकाशी के शनिधाम मंदिर की महिमा है निराली, दर्शन से साढ़े साती होती है दूर

हिमालय पर 7000 फीट की ऊंचाई पर स्थित शनिधान की महिमा निराली है. उत्तरकाशी जिले के खरसाली गांव में बने शनिदेव के इस मंदिर की मान्यता अपार है. कहा जाता है कि शनिधाम के इस मंदिर का निर्माण पांडवों ने करवाया था. इस मंदिर में पूजा करने से शनि की साढ़े साती दूर होती है ऐसी मान्यता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details