उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Jul 30, 2021, 9:00 AM IST

Tokyo Olympics 2020 के आठवें दिन 3000 मीटर पैदल चाल में अविनाश साबले ने खुद का नेशनल रिकॉर्ड तोड़ दिया है. CM धामी आज केदारनाथ धाम का दौरे पर रहेंगे, उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. देखिए कुछ ऐसी ही सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news @9AM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

1.Tokyo Olympics 2020, Day 8: 3000 मीटर पैदल चाल में अविनाश साबले ने खुद का नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय पैदल चाल खिलाड़ी अविनाश साबले ने 3000 मीटर रेस में खुद का नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा. इस दौरान उन्होंने8 मिनट 18 सैकेंड 12 मिनी सैकेंड का समय निकाला. इस इवेंट में 2 हीट मुकाबले खेले गए थे. जिसमें अविनाश ने दौड़ में 7वां स्थान हासिल किया है.

2. जम्मू के सांबा में तीन स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन दिखे

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन ( Suspected Pakistani drones ) मंडराते देखे गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.अधिकारियों ने बताया कि ये ड्रोन बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए.

3. CM धामी का केदारनाथ दौरा आज, पुनर्निर्माण कार्यों का करेंगे निरीक्षण

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहली बार आज यानी 30 जुलाई को केदारनाथ धाम जा रहे हैं. मुख्यमंत्री केदारनाथ में पुननिर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे. सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ मुख्य सचिव एसएस संधू भी रहेंगे.

4. Orange Alert: देहरादून समेत सात जिलों में बारिश की आशंका, SDRF मुस्तैद

प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के अधिकांश पहाड़ी और मैदानी जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. जिसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

5. वन आरक्षी भर्ती: देहरादून में Physical Test का पहला चरण पूरा, एक अभ्यर्थी की मौत

उत्तराखंड में लंबे समय से खाली पड़े वन आरक्षी पद पर जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इस दिशा में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने वन आरक्षी पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का पहला चरण पूरा कर लिया है.

6. सीएम धामी ने अस्पताल पहुंचकर बंशीधर भगत का जाना हालचाल

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत मैक्स अस्पताल में एडमिट हैं. ऐसे में देर शाम मुख्यमंत्री धामी ने अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने डॉक्टरों से कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत का हालजाना और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की.

7. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री वापस लौटे दिल्ली, कार्यकर्ताओं को दिये 'गुरुमंत्र'

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष अपने दो दिवसीय दौरे के बाद वापस दिल्ली लौट गए है. अपने दौरे के दूसरे दिन बीएल संतोष आरएसएस की समन्वय समिति की बैठक में शामिल हुए. साथ ही उन्होंने बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर कई बैठकों में हिस्सा लिया. जो आईटी और सोशल मीडिया से संबंधित थी.

8. मानव वन्यजीव संघर्ष को रोकने के लिए CM ने दिए निर्देश, अध्ययन के समस्या से मिलेगी निजात

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय टाइगर दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में तराई क्षेत्र से उच्च हिमालयी क्षेत्रों तक टाइगर की उपस्थिति स्थानीय निवासियों की सक्रिय संरक्षण भागीदारी का परिणाम है.

9. Tokyo Olympic 2020, Day 8: बॉक्सर सिमरनजीत कौर को थाईलैंड की खिलाड़ी के हाथों राउंड में 16 में मिला हार

भारतीय बॉक्सर सिमनरजीत कौर का 60 किलो भारवर्ग में थाईलैंड की खिलाड़ी सुडापोर्न से कोकूमिकन एरिना में सामना हुआ. इस मुकाबले में सिमनरजीत कौर को 5-0 से हार झेलने को मिली है. इसी के साथ उनका टोक्यो ओलंपिक में सफर यहीं खत्म होता है.

10. हरीश रावत को मिली जिम्मेदारी CM चेहरे का स्पष्ट संकेत: कुंजवाल

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी में कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब प्रभारी हरीश रावत को प्रदेश के चुनाव अभियान समिति की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके बाद से ही उनके समर्थक लगातार उन्हें मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर प्रस्तुत कर रहे हैं. हालांकि, 27 जुलाई को नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के पद भार ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंच से कहा था कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जिस चेहरे के ऊपर मुखौटा लगा देंगे, वह चेहरा सबको स्वीकार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details