उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 15, 2019, 7:07 PM IST

ETV Bharat / city

जनता के मुद्दों पर कांग्रेस ने भरी हुंकार, त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे

उत्तराखंड कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों को लेकर राज्य सराकर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने जुलूस निकाला.

कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन.

देहरादून/किच्छा: उत्तराखंड कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों को लेकर राज्य सराकर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने जुलूस निकाला. इसी क्रम में देहारदून में कांग्रेसियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय से घंटाघर तक जुलूस निकाला. वहीं, किच्छा में नगर अध्यक्ष अरुण तनेजा के नेतृत्व में महाराणा प्रताप चौक पर नारेबाजी कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन.

देहरादून में कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने कांग्रेस मुख्यालय से घंटाघर तक विशाल जुलूस निकाला. जिसके बाद गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. सरकार लगातार जनविरोधी निर्णय लेने में लगी हुई है. त्रिवेंद्र सरकार ने 100 दिन के अंदर लोकायुक्त लाने की बात की थी, जिसका अभी तक अता पता नहीं है.

पढ़ें:वनकर्मी हत्याकांड: मुख्य आरोपी लखविंदर गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ये बदलाव की लहर है. जोकि पहले पंचायत में और फिर 2022 में उत्तराखंड से बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देगी. इस दौरान विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय मौजूद रहे.

किच्छा में कांग्रेसियों ने नगर अध्यक्ष अरुण तनेजा के नेतृत्व में महाराणा प्रताप चौक पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुतला दहन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि बीजेपी ने आम जनता को अच्छे दिन के सपने दिखाकर बेबकूफ बनाने का काम किया. 2014 के बाद से लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है. जो सरकार महंगाई कम करने के दावा कर सत्ता में आई थी, वह इस समय गूंगी-बहरी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details