उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मनाया अफसोस दिवस, 1 घंटे का मौन व्रत रखा

By

Published : Oct 8, 2021, 3:40 PM IST

Updated : Oct 8, 2021, 3:53 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के खिलाफ अफसोस दिवस मनाया. कांग्रेस के नेताओं ने देहरादून के गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर 1 घंटे का मौन उपवास रखकर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया. वहीं, हरीश रावत ने पीएम मोदी के दौरे को निराशाजनक बताते हुए जमकर निशाना भी साधा.

dehradun
देहरादून

देहरादूनःउत्तराखंड कांग्रेस 8 अक्टूबर को केंद्र सरकार के खिलाफ अफसोस दिवस मना रही है. इसी कड़ी में देहरादून के गांधी पार्क में कांग्रेस जनों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर 1 घंटे का मौन उपवास रखकर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया.

इस बीच मौन उपवास में शामिल हुए पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह मौन व्रत महात्मा गांधी को समर्पित और सत्ताधारियों की सद्बुद्धि के लिए रखा गया है. मौन उपवास के बाद उन्होंने भजन कीर्तन भी गाए. उन्होंने कहा कि यह उन किसानों को समर्पित है, जो दिल्ली में 10 महीने से संघर्ष कर रहे हैं और उनकी खेती और परिवार खतरे की जद में हैं.

कांग्रेस ने मनाया अफसोस दिवस

ये भी पढ़ेंः PM मोदी के दौरे के बाद कांग्रेस मना रही है अफसोस दिवस, 1 घंटे रखा मौन उपवास

हरीश रावत ने कहा कि इस आंदोलन में 600 लोगों ने अपनी शहादत दे दी है. हरीश रावत ने कहा कि तीन कृषि कानूनों को वापस करने की मांग को लेकर और लोकतांत्रिक अधिकार की स्थापना के लिए यह उपवास किसानों के लिए समर्पित है. हरीश रावत ने कहा कि आज यूपी और समूचे देश में कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में मौन उपवास रखा जा रहा है.

पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे पर साधा निशानाःहरीश रावत ने पीएम मोदी के दौरे को निराशाजनक बताते हुए जमकर निशाना साधा है. हरीश रावत ने कहा कि मोदी जी से अपेक्षा थी कि राज्य की जर्जर अर्थव्यवस्था के लिए कुछ आर्थिक पैकेज की घोषणा करेंगे. लेकिन वो इस पर एक शब्द नहीं बोले. हरीश रावत ने कहा कि आज देश और प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी को एक या डेढ़ साल का टाइम बाउंड प्रोग्राम करके सब बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिए जाने की पहल करनी चाहिए थी. लेकिन बेरोजगारी पर भी प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला.

ये भी पढ़ेंः BJP के हुए निर्दलीय MLA राम सिंह कैड़ा, 100 से ज्यादा समर्थकों संग बलूनी ने दिलाई सदस्यता

हरीश रावत ने कहा कि मोदी का दौरा राजनीतिक हो सकता है, लेकिन उनका दौरा निराशाजनक रहा है. वहीं, पीएम द्वारा सीएम धामी की तारीफ और हरक सिंह की हनक पूछने वाले सवाल पर हरीश रावत ने कहा कि पीएम मोदी ने उत्तराखंड दौरे पर आकर यह दो ही उपलब्धियां हासिल कीं. हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन स्टार्ट करने के लिए तीसरा मुख्यमंत्री लाया गया है. ऐसे में अब जबकि चुनाव नजदीक हैं, तो उन्हें मजबूरी में तारीफ तो करनी ही पड़ेगी.

Last Updated : Oct 8, 2021, 3:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details