उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

जरूरी खबर: अब दो चरणों में खुलेंगे उत्तराखंड के स्कूल, ये रहा नया कार्यक्रम

उत्तराखंड में स्कूल खुलने के समय में थोड़ा बदलाव हुआ है. नए कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल 2 अगस्त से खुलेंगे. कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल अब 16 अगस्त से खोले जाएंगे.

By

Published : Jul 30, 2021, 3:20 PM IST

Uttarakhand school news
उत्तराखंड स्कूल समाचार

देहरादून:प्रदेश सरकार ने आगामी 2 अगस्त से कक्षा 6 से लेकर कक्षा बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया था. ऐसे में अब शासन-प्रशासन की ओर से इस फैसले में कुछ बदलाव किया गया है. आगामी 2 अगस्त को पहले चरण में कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूलों को खोला जाएगा.

पहले के निर्णय में सरकार ने थोड़ा बदलाव किया है. अब कक्षा 6 से लेकर कक्षा आठवीं तक के छात्रों के लिए दूसरे चरण में स्कूल खुलेंगे. स्कूल खुलने का दूसरा चरण आगामी 16 अगस्त से शुरू होगा. यानी 16 अगस्त से स्कूलों को खोला जाएगा.

बता दें कि शिक्षा सचिव राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है. इसकी SOP आज देर शाम तक जारी कर दी जाएगी. वहीं बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि स्कूलों को खोले जाने को लेकर कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखना होगा. इसके साथ ही सभी स्कूलों को अपनी खुद की SOP तैयार कर शिक्षा निदेशालय को भेजनी होगी.

ये भी पढ़ें: सीबीएसई ने 12वीं के नतीजे किये घोषित, छात्राओं ने मारी बाजी



गौरतलब है कि शिक्षा सचिव द्वारा सभी स्कूल संचालकों को यह भी निर्देशित किया गया है कि जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या अधिक है, वह स्कूल अपने स्तर पर दो पालियों में कक्षाएं चलाने का निर्णय ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details