उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पहली बार एक मंच पर दिखेंगे वाद्य यंत्र और हस्तशिल्प कलाकार, 23-24 अक्तूबर को है विशेष आयोजन

23 और 24 अक्टूबर को देहरादून में पहली बार पारंपरिक वाद्य यंत्र और हस्तशिल्प कलाकार एक मंच पर नजर आएंगे. मौका होगा एक विशेष कार्यक्रम का जो चारधाम अस्पताल के निदेशक डॉ. केपी जोशी आयोजित करने जा रहे हैं.

By

Published : Oct 21, 2021, 5:49 PM IST

traditional-musical-instruments-and-handicrafts-artists-will-be-seen-on-one-stage-in-in-dehradun
पहली बार एक मंच पर दिखेंगे वाद्य यंत्र और हस्तशिल्प कलाकार

देहरादून: प्रदेश के दूरस्थ पहाड़ी इलाकों के पारंपरिक वाद्य यंत्र कलाकारों और हस्तशिल्प कलाकारों को एक साथ एक मंच पर लाने की कोशिशें की जा रही हैं. जिसके लिए 23 और 24 अक्टूबर को राजधानी देहरादून में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. ये कार्यक्रम चारधाम अस्तपाल के निदेशक डॉ. केपी जोशी की ओर से आयोजित किया जा रहा है.

दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन यानी 23 अक्टूबर को देहरादून के रेंजर्स ग्राउंड में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. जिसमें प्रदेश के वाद्य यंत्र कलाकारों के साथ ही प्रदेश के जाने-माने लोक कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे. वहीं, अगले दिन यानी 24 अक्टूबर को इस कार्यक्रम का समापन किया जाएगा. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचेंगे. वहीं मुख्यमंत्री की ओर से इस दौरान प्रदेश के पारंपरिक वाद्य यंत्र कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा.

पढ़ें-RTI से बड़ा खुलासा: विधायक निधि खर्च करने में फिसड्डी हैं उत्तराखंड के माननीय

इस कार्यक्रम को लेकर उत्तराखंड के लोक कलाकार पवनदीप, प्रीतम भरतवाण, मीना राणा, संगीता ढौंडियाल ने वीडियो जारी कर अपनी शुभकामनाएं दी हैं. इस विशेष कार्यक्रम के आयोजक देहरादून चारधाम अस्पताल के निदेशक डॉ. केपी जोशी हैं. उन्होंने बताया कि पहली बार आयोजित हो रहे इस तरह के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के वाद्य यंत्र कलाकारों और हस्तशिल्प कलाकारों को एक मंच प्रदान करना है. जिससे प्रदेश के साथ ही देशवासी भी इन कलाकारों की कला को पहचान सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details