उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून से नानक सागर में उतारा जाएगा सी-प्लेन, CM को सौंपा प्रपोजल

By

Published : Sep 16, 2021, 10:18 PM IST

पर्यटन विभाग ने जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से नानक सागर तक सी-प्लेन उतारने का प्रस्ताव तैयार किया. विभाग ने सीएम पुष्कर सिंह धामाी को प्रस्ताव भेज दिया है.

dehradun
देहरादून

देहरादूनः उत्तराखंड में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने की दिशा में पर्यटन विभाग ने सी-प्लेन से जुड़ा प्रस्ताव तैयार किया है. प्रस्ताव को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंप दिया है. प्रस्ताव के तहत जौलीग्रांट एयरपोर्ट से नानक सागर में सी-प्लेन उतारा जाएगा. ऐसे में देहरादून से नानकमत्ता साहिब तक यात्री आसानी से पहुंच सकेंगे. साथ ही इस सी-प्लेन का इस्तेमाल टिहरी झील में भी किया जा सकेगा.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि एक ऐसा प्रपोजल तैयार किया गया है जिसके तहत जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सी-प्लेन को उड़ाया जाएगा, जो कि सिर्फ नानक सागर में उतरेगा. इससे नानकमत्ता साहिब जाने वाले यात्री हवाईयात्रा कर नानकमत्ता पहुंच सकेंगे. इतना ही नहीं, सी-प्लेन का उपयोग टिहरी में भी किया जा सकता है, जो न सिर्फ एक आकर्षण का केंद्र होगा, बल्कि इससे यात्रियों को भी काफी सहूलियत मिलेगी. सतपाल महाराज ने कहा कि जहां हेलीपैड नहीं है, वहां पानी में सी-प्लेन उतारा जा सकता है, जिससे प्रदेश में टूरिज्म बढ़ेगा.

ये भी पढ़ेंः 22 साल बाद भरेगी FRI के ऐतिहासिक भवन की दरारें, 16 करोड़ की लागत से सुधरेगी स्थिति

सतपाल महाराज ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा के पास ही नानकमत्ता साहिब है, इससे खटीमा वासियों को भी इसका फायदा मिलेगा. यही नहीं, महाराज ने कहा कि गुजरात में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सी-प्लेन को उतारा था. उसी तरह का ही प्रपोजल तैयार किया गया है, जिसे नानक सागर में उतारा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details