उत्तराखंड

uttarakhand

सार्वजनिक संपत्ति पर होर्डिंग्स लगाने पर तीन गिरफ्तार, AAP ने किया हंगामा

By

Published : Aug 23, 2021, 8:34 AM IST

Updated : Aug 23, 2021, 2:57 PM IST

देहरादून के थाना रायपुर, नेहरु कॉलोनी , रायवाला व मसूरी में विद्युत विभाग व नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा तहरीर दी गई कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नगरपालिका व विद्युत विभाग की संपत्ति (विद्युत पोल) पर आम आदमी पार्टी से संबंधित होर्डिंग लगाए गए हैं.

सार्वजनिक संपत्ति पर होर्डिंग्स लगाने पर तीन गिरफ्तार
सार्वजनिक संपत्ति पर होर्डिंग्स लगाने पर तीन गिरफ्तार

देहरादून/मसूरी: पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नगरपालिका व विद्युत पोल पर राजनीतिक पार्टी से संबंधित प्रचार सामग्री और होर्डिंग्स को हटाने की कार्रवाई की है. इस संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई थी कि अज्ञात लोगों ने नगरपालिका क्षेत्र व विद्युत पोल में आम आदमी पार्टी के प्रसार के होर्डिंग्स लगाए गए हैं. जिसके लिए विभागीय अनुमति भी नहीं ली गई है. वहीं, पुलिस ने इन होर्डिंग्स को लगाते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

बता दें कि रंगे हाथ होर्डिंग्स लगाते हुए पकड़े गए तीनों लोगों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस का मुताबिक, देहरादून के थाना रायपुर, नेहरु कॉलोनी , रायवाला व मसूरी में विद्युत विभाग व नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा तहरीर दी गई कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नगरपालिका व विद्युत विभाग की संपत्ति (विद्युत पोल) पर आम आदमी पार्टी से संबंधित होर्डिंग लगाए गए हैं.

सार्वजनिक संपत्ति पर होर्डिंग्स लगाने पर तीन गिरफ्तार.

वहीं, विभिन्न थाना क्षेत्रों में तहरीर प्राप्त होने पर एसएसपी ने तत्काल सभी थाना प्रभारियों को मुकदमा पंजीकृत कराने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में कल को थाना मसूरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 से सम्बंधित आरोपी मुकेश कुमार, राजेंद्र और कमल बिष्ट को फव्वारा चौक नेहरु कॉलोनी से गिरफ़्तार किया गया है.

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि आरोपी मुकेश ने पूछताछ में बताया कि उसकी घोसी गली में राज प्रिंटर के नाम से दुकान है. यह अपने साथी राजेंद्र के साथ प्रिंटिंग का काम करता है. सबसे पहले इन्होंने दिल्ली से किसी उमेश वर्मा व नरेश ने टेलीफोन के माध्यम से संपर्क किया था व होर्डिंग लगाने की बात की गयी थी.

पढ़ें-देहरादून: सीएम आवास पहुंचकर महिलाओं और बच्चियों ने CM पुष्कर धामी को बांधी राखी

उसके बाद उमेश व नरेश माह जुलाई में देहरादून आए और इन्हें उत्तराखंड में फ्लेक्स लगाने का ठेका दिया था, जिसमें प्रति फ्लेक्स लगाने की दर 250 रुपए थी. कुल 800 फ्लेक्स लगाने थे लेकिन 600 फ्लेक्स ही दिल्ली से आये. जिनमें से देहरादून व हरिद्वार में कुल 570 फ्लेक्स इन्होंने लगाए हैं. वहीं, तीनों आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा.

आम आदमी पार्टी का हंगामा: तीन लोगों को गिरफ्तार होने के बाद नवीन पिरसाली आप कार्यकर्ताओं के साथ मसूरी कोतवाली में जमकर हंगामा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-भाजपा लगातार सरकारी संपत्तियों पर पोस्टर बैनर लगा रही है. उस पर मसूरी नगर पालिका परिषद को किसी तरह का एतराज नहीं हुआ. लेकिन, जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों पर पार्टी के पोस्टर लगा रही है तो नगरपालिका एतराज कर रहा है.

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा राजनीतिक से प्रेरित होकर आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर कार्रवाई कर रही है, जो बर्दाश्त नही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से साफ है कि आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में बढ़ते जनाधार को देखकर कांग्रेस और भाजपा को पूरी तरीके से बौखला गई है.

Last Updated : Aug 23, 2021, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details