उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली AIIMS में भर्ती किए गए स्वामी आत्मबोधानंद, लगातार जांच कर रही डॉक्टरों की टीम

By

Published : Feb 22, 2020, 10:40 PM IST

स्वामी आत्मबोधानंद ने चार दिन पूर्व जल त्याग दिया था, जिसके बाद उनके वजन में भारी गिरावट आई. डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी जांच कर रही थी, लेकिन वजन गिरता देख डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली के एम्स में रेफर कर दिया. उन्हें एम्स में भर्ती करा दिया गया है.

swami-atmabodhanand-admitted-in-aiims-ganga-river-safety
एम्स में भर्ती किये गये आत्मबोधानंद

नई दिल्ली: गंगा की रक्षा के लिए हरिद्वार के मातृ सदन में अनशन पर बैठीं साध्वी पद्मावती की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया, तो वहीं दूसरी ओर स्वामी आत्मबोधानंद को भी एम्स दिल्ली में भर्ती करा दिया गया है.

एम्स में भर्ती किये गये आत्मबोधानंद

डॉक्टरों की टीम मेडिसिन डिपार्टमेंट में कर रही टेस्टिंग

आपको बता दें कि स्वामी आत्मबोधानंद ने चार दिन पूर्व जल त्याग दिया था, जिसके बाद उनके वजन में भारी गिरावट आई. डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी जांच कर रही थी, लेकिन वजन गिरता देख डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली के एम्स में रेफर करने के निर्देश दिए. जिसके बाद शनिवार दोपहर को उन्हें हरिद्वार से दिल्ली रेफर किया गया. देर शाम उन्हें एम्स में भर्ती करा दिया गया है और उन्हें मेडिसिन डिपार्टमेंट में एडमिट किया गया है.

पढ़ें-कैबिनेट बैठक: इस साल 53 हजार करोड़ का बजट पेश करेगी सरकार, आबकारी नीति को मंजूरी

स्वास्थ्य में अभी नहीं हुआ सुधार

एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक चार दिन से जल ग्रहण ना करने की वजह से उनके शरीर में खून और यूरिन की शिकायत बताई जा रही है. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी टेस्ट कर रही है और उन्हें उपचार दिया जा रहा है.

पढ़ें-फिर दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

फिलहाल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में जहां पहले साध्वी पद्मावती को एडमिट किया गया था, तो वहीं शनिवार देर शाम स्वामी आत्मबोधानंद को भी एडमिट कर उपचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details