उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 4, 2020, 9:02 PM IST

ETV Bharat / city

देवभूमि में बर्फबारी और बारिश से पड़ रही खून जमाने वाली ठंड, पिथौरागढ़ में जारी किया अलर्ट

देवभूमि उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. जिसके चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

snowfall in uttrakhand
उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर बदली करवट.

देहरादून/पिथौरागढ़/थराली: उत्तराखंड में एक बार फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है. प्रदेश के पहाड़ी इलाके बर्फ की सफेद चादर से ढ़क गए हैं. वहीं राजधानी दून समेत तमाम मैदानी इलाकों में पिछले कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है. वहीं पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बीती रात से लगातार बर्फबारी हो रही है. जबकि शनिवार सुबह से ही चौकोड़ी और डीडीहाट में भी जमकर बर्फबारी हो रही है. इसी क्रम में चमोली के पिंडर घाटी में भी हिमपात के चलते थराली, देवाल समेत पूरी घाटी शीत लहर की चपेट में है. जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट आ गई है.

लगातार हो रही बारिश से दून में बढ़ी ठंड

राजधानी देहरादून में लगातार हो रही बारिश से ठंड काफी बढ़ गई है. साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर भी राजधानी में देखने को मिल रहा है. जिसके चलते पूरे क्षेत्र के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

थराली में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते बढ़ा ठंड का प्रकोप.

पिथौरागढ़ में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते ठंड का प्रकोप और बढ़ गया है. वहीं मुनस्यारी को जोड़ने वाले अहम मोटरमार्ग कालामुनी के पास भारी मात्रा में बर्फ जमा होने से मार्ग बंद हो गया है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है. सार्वजनिक स्थलों पर लोगों के लिए अलाव की व्यवस्था कर दी गई है. साथ ही बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों में व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं.

पिथौरागढ़ में जमकर हो रही बर्फबारी से तापमामन में आई भारी गिरावट.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंडः मंत्री धन सिंह रावत की गाड़ी पर पहाड़ से गिरा पत्थर, बाल-बाल बचे

वहीं चमोली के थराली स्थित पिंडर घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर बसे घेस, हिमनी, बलाण, पिनाऊ, वांण, कुलिंग, सौरीगाड़, झलियां, तोर्ती, रामपुर, लोहाजंग, रूईसाण, रतगांव, पार्था, ग्वालदम, तलवाडी सहित तमाम गांवो में बर्फबारी शुरू हो गई है. जिसके चलते पूरा चमोली बर्फीली हवाओं की चपेट में आ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details