उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंड में डेंगू पर सियासत जारी, कांग्रेस ने CM त्रिवेंद्र को बताया गैरजिम्मेदार

सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो कांग्रेस आज तक अपने संगठन के डेंगू को ठीक नहीं कर पाई है वो राज्य क्या संभालेगी? सीएम के बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार करने में देरी नहीं की.

By

Published : Sep 13, 2019, 7:51 PM IST

Updated : Sep 13, 2019, 7:58 PM IST

डेंगू पर शुरू हुआ घमासान

देहरादून: उत्तराखंड में डेंगू का प्रकोप जारी है. अबतक प्रदेश में 1400 डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं डेंगू से चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. डेंगू के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश में सियासत भी गरमाने लगी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष लगातर इस मामले में एक दूसरे को घेरने में लगे हुए हैं.

इसी क्रम में शुक्रवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो कांग्रेस आज तक अपने संगठन के डेंगू को ठीक नहीं कर पाई है वो राज्य क्या संभालेगी? सीएम के बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार करने में देरी नहीं लगाई. कांग्रेस ने कहा एक ओर प्रदेश की जनता डेंगू से पीड़ित है, तो वहीं दूसरी ओर सीएम इस मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं हैं.

बता दें कि एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि कांग्रेस पहले अपने संगठन के डेंगू को सही कर ले फिर राज्य की सोचें. साथ ही सीएम ने कहा कि विपक्ष की ऐसी हालत है कि दो सालों से अपना डेंगू सही नहीं कर पाई है और जनता की बात करती है. जिस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा की जिस तरह से दून चिकित्सालय डेंगू के मरीजों के आंकड़ों को छुपा रहा है वो सरकार और प्रशासन की नाकामी को दिखाती है.

डेंगू पर शुरू हुआ घमासान

पढ़ें-नहर का कार्य पूरा न होने से भड़के ग्रामीण, ठेकेदारों पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने कहा डेंगू जैसे गंभीर मुद्दे पर सीएम का गैरजिम्मेदाराना बयान साफ तौर पर दर्शाता है कि वे इस पर कितने गंभीर हैं. उन्होंने कहा खुद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य विभाग संभाल रहे हैं, ऐसे में उन्हें जवाबदेह होना चाहिए. उन्होंने कहा अब तो प्रदेश के हर कोने से डेंगू की खबरें आने लगी हैं. जिसके बाद भी सीएम ने इस मामले पर कोई आपाद बैठक नहीं ली है.

पढ़ें-नदी में डूबने से 2 नाबालिग छात्रों की मौत, परिजनों में कोहराम

उत्तराखंड में लगातार डेंगू की दस्तक जारी है. आये दिन ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अभी तक लगभग 1400 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. लगातार स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है. बावजूद इसके उत्तराखंड में डेंगू का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बता दें की स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पास है लेकिन इसके बाद भी डेंगू के सामने स्वास्थ्य विभाग लाचार दिखाई दे रहा है.

Last Updated : Sep 13, 2019, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details