उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना वायरस: स्टेशन पर भीड़ रोकने के लिए 5 गुना बढ़ाए गए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

By

Published : Mar 18, 2020, 8:17 PM IST

कोरोना वायरस के प्रकोप का असर रेलवे स्टेशनों पर भी देखने को मिल रहा है. डीआरएम मुरादाबाद ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं.

dehradun
प्लेटफॉर्म टिकट

देहरादून: भारत में भी दिन-प्रतिदिन कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए डीआरएम ( डिविजनल रेलवे मैनेजर) मुरादाबाद ने प्लेटफार्म टिकट में बढ़ोतरी का फरमान जारी कर दिया है. कोरोना वायरस की वजह से प्लेटफार्म पर भीड़भाड़ न हो इसके लिए यह आदेश जारी किया गया है.

गौरतलब है कि जहां अब तक रेलवे प्लेटफार्म में प्रवेश करने के लिए 10 रुपए का प्लेटफॉर्म टिकट लेना होता था. अब वो 50 रुपए का मिलेगा. नई दरें आज रात से लागू होंगी.

प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा.

देहरादून रेलवे स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एस.के अग्रवाल ने बताया कि डीआरएम मुरादाबाद के आदेशानुसार प्लेटफॉर्म टिकट का यह नया रेट आगामी 15 अप्रैल 2020 तक लागू रहेगा. दरअसल प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में बढ़ोत्तरी करने का मुख्य उद्देश्य रेलवे स्टेशन में लोगों की भीड़भाड़ को कम करना है.

ये भी पढ़े:ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का हुआ परीक्षण, जल्द शुरू हो सकती है ट्रेनों की आवाजाही

गौरलतब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से पहले ही सभी रेलवे मंडलो को ट्रेनों के AC कोच से पर्दे हटाने का आदेश भी जारी किया जा चुका है. इसके अलावा अगले एक माह तक सभी ट्रेनों में यात्रियों को कंबल न देने का फरमान भी जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details