उत्तराखंड

uttarakhand

राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश से कांग्रेस में मची खलबली, उत्तराखंड कांग्रेस से भेजा प्रस्ताव

By

Published : May 29, 2019, 6:35 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में  कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में एक प्रस्ताव बनाकर दिल्ली भेजने का निर्णय लिया गया है. जिसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया गया है.

कांग्रेस मुख्यालय में बैठक करते कांग्रेसी नेता.

देहरादून: लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश से प्रदेश कांग्रेस में हलचल मच गई है. जिसके चलते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता मौजूद रहे. बैठक में एक प्रस्ताव बनाकर दिल्ली भेजने का निर्णय लिया गया है. जिसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया गया है.

जानकारी देते पूर्व सीएम हरीश रावत.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें उत्तराखंड कांग्रेस ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी को कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने रहने का अनुरोध किया गया है.

हरीश रावत ने कहा कि सभी कांग्रेसजनों का मत है, कि राहुल गांधी ने चुनावों के दौरान और चुनावों से पूर्व संगठन को सक्रिय रूप देने में अथक परिश्रम किया और एक विपक्ष का चुनावी नेरिटिव तैयार किया, जिसमें रोजगार, खेती, उद्योगों और आंतरिक सुरक्षा में गिरावट, महिला सशक्तिकरण, न्याय योजना जैसे तमाम मुद्दे सम्मिलित थे. लेकिन चुनाव में जनता का मत विपरीत रहा.

उन्होंने कहा कि ये हार कांग्रेस और विपक्ष के लिए एक सहारे के तौर पर है. साथ ही कांग्रेस, देश और प्रतिपक्ष को राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत है. इसलिए इस बैठक का आयोजन किया गया. साथ ही सभी ने संकल्प लिया है कि कांग्रेसी नेता ग्रास रूट लेवल से लेकर गांव, मोहल्ला स्तर पर पार्टी और संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details