उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पर्यटन मंत्री ने बदला फैसला, अब शिवरात्रि नहीं इस दिन कांवड़ियों पर फूल बरसाएगी सरकार

ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. उत्तरप्रदेश की तर्ज पर अब उत्तराखंड में कांवड़ियों पर आसमान से फूलों की बरसात 30 जुलाई नहीं बल्कि 27 से 28 जुलाई के बीच होगी.क्योंकि सरकार सावन के खत्म होने के बाद कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा करने जा रही थी. लेकिन जब ईटीवी भारत ये खबर प्रमुखता से उठाई तो अब सरकार ने अपने प्लान में फेरबदल किया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 1:17 PM IST

Updated : Jul 24, 2019, 1:32 PM IST

शिवरात्रि के दिन कांवड़ियों पर फूल बरसाएगी सरकार


देहरादून: ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. उत्तरप्रदेश की तर्ज पर अब उत्तराखंड में कांवड़ियों पर आसमान से फूलों की बरसात 30 जुलाई नहीं बल्कि 27 से 28 जुलाई के बीच होगी. यह बात पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कही है. महाराज ने माना कि सावन खत्म होने के बाद कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा का कोई औचित्य नहीं है.


बता दें कि देहरादून में एक कार्यक्रम के दौरान कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लिया था. क्योंकि सरकार सावन के खत्म होने के बाद कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा करने जा रही थी. लेकिन जब ईटीवी भारत ये खबर प्रमुखता से उठाई तो अब सरकार ने अपने प्लान में फेरबदल किया है.

शिवरात्रि के दिन कांवड़ियों पर फूल बरसाएगी सरकार

यह भी पढ़ेःमहाभारत कालीन इस शिव मंदिर में द्रोणाचार्य को हुई थी पुत्र की प्राप्ति, हर मनोकामना होती पूरी


पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि अब कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा 27-28 जुलाई को की जाएगी. उन्होंने माना कि 30 जुलाई को सावन खत्म होने के बाद कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा का कोई औचित्य नहीं रह जाता. ऐसे में अब शिवरात्रि के दिन कांवड़ियों के ऊपर फूलों की वर्षा कर उनका अभिनंदन और स्वागत किया जाएगा.


गौरतलब है कि 17 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत के साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो गई थी. ऐसे में अलग-अलग क्षेत्रों से कांवड़िए हरिद्वार जल लेने पहुंच रहे थे. जिसके बाद राज्य सरकार भी यूपी की तर्ज पर हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा करने जा रही है.

Last Updated : Jul 24, 2019, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details