उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

देहरादून की लचर प्रकाश व्यवस्था से नगर आयुक्त नाराज, EESL से कहा तत्काल हो सुधार

देहरादून नगर आयुक्त ने शहर में प्रकाश व्यवस्था पर नाराजगी जताई है. नगर आयुक्त मंजुल गोयल ने ईईएसएल (Energy Efficiency Services Limited) स्टेट हेड राहुल सिंह और अन्य स्टाफ के साथ बैठक की. ईईएसएल को देहरादून की प्रकाश व्यवस्था तत्काल सुधारने के आदेश दिए.

By

Published : May 18, 2022, 2:15 PM IST

Dehradun Hindi News
देहरादून हिंदी समाचार

देहरादून:नगर आयुक्त द्वारा ईईएसएल स्टेट हेड राहुल सिंह और अन्य स्टाफ के साथ शहर की लाइट व्यवस्था के संबंध में बैठक की गई. बैठक में ईईएसएल कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द शहर की लाइट व्यवस्था को सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही ईईएसएल के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कंपनी के कर्मचारी के माध्यम से नाइट पेट्रोलिंग कराई जाए. ताकि प्रतिदिन प्राप्त होने वाली शिकायतों में कमी आए.

देहरादून शहर राज्य की राजधानी होने के साथ-साथ एक पर्यटक नगरी भी है. इस कारण वीआईपी, वीवीआईपी और पर्यटकों का निरंतर आवागमन रहता है. लाइट व्यवस्था सुचारू न होने के कारण जहां एक और निगम की छवि धूमिल होती है, तो वहीं दूसरी ओर जनता और जनप्रतिनिधियों में नाराजगी बनी रहती है. इसके मद्देनजर कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि नगर परिसर के लाइट विभाग में तत्काल शिकायत कक्ष स्थापित करेंगे. जिसमें जनता द्वारा ईईएसएल के टोल फ्री और व्हाट्सएप फोन नंबर के अलावा शिकायतकर्ता स्वयं शिकायत कक्ष में अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे.
ये भी पढ़ें:चेकिंग में अनुपस्थित मिले 80 कर्मचारी, CM ने देहरादून RTO दिनेश पठोई को किया सस्पेंड

नगर आयुक्त मंजुल गोयल ने बताया कि शहर की सुंदरता को बनाए रखने के लिए लाइट व्यवस्था आवश्यक है. इसलिए ईईएसएल के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह कंपनी के कर्मचारी के माध्यम से नाइट पेट्रोलिंग कराएं. ताकि प्रतिदिन प्राप्त होने वाली शिकायतों में कमी आए और शिकायतों को अनुबंध की शर्तों के अनुसार 48 घंटे में लाइटों को ठीक कराया जाए. साथ ही प्रतिदिन प्राप्त होने वाली शिकायतों और उनके निस्तारण के लिए की गई कार्रवाई की सूची और डिटेल नगर निगम को उपलब्ध कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details