उत्तराखंड

uttarakhand

काउंटिंग के दौरान मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल, जानिए क्या है वजह

By

Published : May 15, 2019, 9:26 PM IST

लोकसभा चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने मतगणना स्थल के अंदर मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंधित लगाया है. वहीं मीडिया के लिए भी मीडिया सेंटर तक ही मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति है.

निर्वाचन आयोग ने मतगणना के दौरान मोबाइल के प्रयोग पर लगाया प्रतिबंध.

देहरादून: लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होनी है. जिसे लेकर जिला प्रशासन और जिला पुलिस तैयारियों में जुटी है. शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने मतगणना स्थल के अंदर मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंधित लगाया है. वहीं मीडिया के लिए भी मीडिया सेंटर तक ही मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति है.

जानकारी देती एसएसपी निवेदिता कुकरेती.

बता दें कि मतगणना को लेकर जिला प्रशासन और जिला पुलिस की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. 23 तारीख को शांतिपूर्ण मतगणना कराने के लिए इस बार निर्वाचन आयोग ने मतगणना स्थल के अंदर मोबाइल फोन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है. मीडिया को भी सिर्फ मीडिया सेंटर के अंदर तक ही मोबाइल फोन का प्रयोग करने के आदेश दिए गए हैं.

वहीं एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मतगणना के दिन मोबाइल फोन मतगणना स्थल के अंदर ले जाने पर रोक लगा दी गई. कोई भी व्यक्ति, कर्मचारी, पुलिसकर्मी और एजेंट किसी को भी मोबाइल रखने की अनुमती नहीं दी जाएगी. जिसके चलते मतगणना स्थल के बाहर मोबाइल फोन रखने की व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details