उत्तराखंड

uttarakhand

भूस्खलन के कारण आवासीय भवनों पर मंडरा रहा खतरा, डर के साये में ग्रामीण

By

Published : Aug 1, 2019, 9:54 PM IST

Updated : Aug 1, 2019, 11:28 PM IST

पंजीटी चंदौऊ मार्ग पर के पास बने भवनों पर लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण खतरा पैदा हो गया है. ग्रमीणों ने बताया की देर रात आवासीय भवनों के नीचे से भूस्खलन हुआ है.

भस्खलन के कारण आवासीय भवनों पर मंडरा रहा खतरा.

विकासनगर: कालसी ब्लॉक के पंजीटीलानी में भूस्खलन के कारण भवनों पर खतरा मंडराने लगा है. जिसके कारण यहां के लोग डर के साये में जीने को मजबूर हैं. ग्रामीणों ने कार्यदाई संस्था के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. जिस मामले में ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की है.

भस्खलन के कारण आवासीय भवनों पर मंडरा रहा खतरा.

पंजीटी चंदौऊ मार्ग के पास बने भवनों पर लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण खतरा पैदा हो गया है. ग्रमीणों ने बताया की देर रात आवासीय भवनों के नीचे से भूस्खलन हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले भी लोक निर्माण विभाग ने यहां एक दीवार बनाई थी जोकि भूस्खलन में भरभरा गिर गई. जिसके बाद दो तीन बार इस दीवार को फिर से बनाया गया लेकिन फिर भी दीवार की हालत जस की तस बनी हुई हैं.

पढ़ें-ऑनलाइन फीस जमा कराना बना मुसीबत, तीन किमी पैदल चलने को मजबूर स्टूडेंट्स

ग्रामीणों ने कहा कि कार्यदाई संस्था ने बीते दिनों पहले दीवार के निचले हिस्से में खुदाई की थी. जिसके कारण इसका निचला हिस्सा कमजोर होने से भूस्खलन की जद में आ गया है. जिसके कारण आवासीय भवनों पर लगातार खतरा मंडरा रहा रहा है. ग्रामीणों ने मामले में कार्यदायी संस्था पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसडीएम को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया है.

पढ़ें-तीन तलाक विधेयक बना कानून, राष्‍ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

वहीं इस संबंध में कालसी एसडीएम अपूर्वा सिंह ने बताया की संबन्धित विभाग को निर्देश दिए गए हैं. क्षेत्रीय पटवारी को मौके पर जाने के निर्देश दे दिए हैं ताकि वक्त पर आवासीय भवनों में रहने वाले ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सके.

Last Updated : Aug 1, 2019, 11:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details