उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे इरफान पठान, पहाड़ के खिलाड़ियों को करेंगे ट्रेंड

By

Published : Dec 9, 2019, 12:48 PM IST

Updated : Dec 9, 2019, 1:21 PM IST

क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा कि वे अपने भाई यूसुफ पठान के साथ मिलकर उत्तराखंड में भी क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो वे जल्द ही देहरादून में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे ताकि उत्तराखंड के खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दे सकें.

irfan-pathan-want-to-open-academy-in-dehradun
देहरादून पहुंचे इरफान पठान

देहरादून: राजधानी के अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम में आज रणजी ट्रॉफी का पहला मुकाबला उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर टीम के बीच खेला जाएगा. जिसमें भाग लेने के लिए भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान देहरादून पहुंच चुके हैं. पठान बतौर कोच, कम मेंटर के तौर पर देहरादून पहुंचे हैं. रणजी ट्रॉफी के पहले मैच के लिए और भी खिलाड़ी देहरादून पहुंचे हैं.

देहरादून पहुंचे इरफान पठान ने बताया कि घरेलू मैचों में युवाओं को खेलने का अधिक से अधिक मौका दिया जाना चाहिए. जिससे वे भी अपनी पहचान बना सकें. पठान ने कहा कि कश्मीर के युवा क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में दो युवाओं ने अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह बनाई है जोकि आने वाले समय के लिए अच्छे संकेत हैं. पठान ने कहा कि कश्मीर के युवा क्रिकेट में अपना भविष्य देखने लगे हैं.

पढ़ें-स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार की हकीकत दिखाता ये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

इरफान ने कहा कि क्रिकेट से कश्मीर के युवाओं को मुख्य धारा से जोड़ा जा सकता है. वहीं बातों ही बातों में क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा कि वह अपने भाई यूसुफ पठान के साथ मिलकर उत्तराखंड में भी क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो वे जल्द ही देहरादून में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे ताकि उत्तराखंड के खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दे सकें. गौर हो कि देशभर में इरफान पठान की 19 क्रिकेट एकेडमी चल रही है.

पढ़ें-1.25 किलो चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, यूपी सप्लाई होनी थी नशे की खेप

वहीं पठान ने बीसीसीआई का जिक्र करते हुए कहा कि अब घरेलू क्रिकेट में भी धीरे-धीरे बदलाव आ रहा है. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि दादा सकारात्मक सोच के व्यक्ति हैं, उनके अध्यक्ष बनने के बाद घरेलू क्रिकेट मैचों में कई बदलाव देखने को मिलेंगे, जिनकी शुरुआत हो गई है.

Last Updated : Dec 9, 2019, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details