उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

IPS अभिनव कुमार केंद्र में ही रहेंगे, MHA ने बढ़ाई प्रतिनियुक्ति की समयावधि

आईपीएस अभिनव कुमार को उत्तराखंड पुलिस में वापस शामिल होने के लिए अभी कुछ और इंतजार करना पड़ेगा. केंद्र सरकार ने फिलहाल आईपीएस अभिनव कुमार की वापसी के कयासों पर विराम लगा दिया है.

By

Published : Jan 3, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 6:50 PM IST

ips-abhinav-kumar
IPS अभिनव कुमार

देहारादून:आईपीएस अभिनव कुमार फिलहाल उत्तराखंड पुलिस में शामिल नहीं होंगे. दरअसल, केंद्र में 21 जुलाई 2021 तक आईपीएस अभिनव कुमार की सेवाएं बढ़ाने का लिखित आदेश पारित हुआ है. जिसके कारण अभिनव उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

पढ़ें-उधमसिंह नगरः अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध परिस्थितियों में दो लोगों की मौत

कुछ दिनों पहले आईपीएस अभिनव कुमार के उत्तराखंड पुलिस में शामिल होने की खबरें सुर्खियों में थी. कयास लगाये जा रहे थे कि 10 जनवरी 2020 तक वे उत्तराखंड पुलिस में बतौर आईजी के पद पर एक बार फिर शामिल होंगे. लेकिन अब केंद्र सरकार ने फिलहाल इन सभी कयासों पर विराम लगा दिया है.

केंद्र ने बढ़ाई IPS अभिनव कुमार की समयावधि

पढ़ें-RTO और पुलिस ने नशेड़ी वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, 113 चालान काटे गए

बता दें कि उत्तराखंड पुलिस विभाग में 27 दिसंबर 2019 को 17 आईपीएस के प्रमोशन डायरेक्ट प्रमोशन कमिशन (DPC) के तहत हुए थे. जिसके चलते विभाग में आईजी के महत्वपूर्ण पद रिक्त होने के चलते केंद्र में सेवाएं दे रहे आईपीएस अभिनव कुमार कि बतौर उत्तराखंड पुलिस में आईजी पद पर वापसी की चर्चा चल रही थी. 2 जनवरी 2020 में डिप्टी सेक्रेटरी गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने आईपीएस अभिनव कुमार का केंद्र में सेवाकाल जारी रखने का लिखित आदेश देते हुए 21 जुलाई 2021 तक बढ़ा दिया है. ऐसे में भारतीय पुलिस सेवा पॉलिसी के तहत उनकी केंद्र में सेवाएं 7 साल की होंगी.

Last Updated : Jan 3, 2020, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details