उत्तराखंड

uttarakhand

इंदिरा हृदयेश ने बजट को बताया निराशाजनक, ग्रीन बोनस न मिलने पर जताई नाराजगी

By

Published : Feb 1, 2020, 4:29 PM IST

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा इस बजट में आर्थिक मंदी को दूर करने के लिए कोई भी ठोस प्रावधान नहीं किये गये हैं. इसके अलावा इस बजट में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में भी कोई कदम नहीं उठाये गये हैं.

indira-hridayesh-reaction-on-the-budget
बजट पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की प्रतिक्रिया

देहरादून: शनिवार को 2.0 मोदी सरकार ने बजट पेश किया. जिसके बाद देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने मोदी सरकार के इसस बजट को निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा आम आदमी को इस बजट से काफी उम्मीदें थी, सरकार ने उन सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा इस बजट में आर्थिक मंदी को दूर करने के लिए कोई भी ठोस प्रावधान नहीं किये गये हैं. इसके अलावा इस बजट में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में भी कोई कदम नहीं उठाये गये हैं. इंदिरा हृदयेश ने बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि लगातार महंगाई बढ़ रही है, खाने पीने की चीजें लगातार महंगी हो रही हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस पर ध्यान देने को तैयार नहीं है.

बजट पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की प्रतिक्रिया.

पढ़ें-चीन सीमा से जुड़ा भारतीय सेना का संपर्क, 10 दिन में तैयार हुआ बैली ब्रिज

उन्होंने कहा बजट में कृषि क्षेत्र में किसानों को लॉलीपॉप थमाया गया है. इंदिरा हृदयेश ने कहा है उत्तराखंड लंबे समय से ग्रीन बोनस की मांग कर रहा था, मगर मोदी सरकार के इस बजट में वो भी कहीं नहीं दिखा जो बहुत ही निराशजनक बात है. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा इस बजट में कई सरकारी सेक्टरों को निजीकरण करने की बात कही गई है. ऐसे में ये बजट आम जनता के लिए कोई राहत देने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details