उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

सचिवालय में IAS वीक की हुई शुरुआत, पहले दिन गंभीर मुद्दों पर की गई चर्चा

आईएएस वीक की शुरुआत के पहले सत्र के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जिसके कारण राज्य ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है. सीएस उत्पल कुमार सिंह ने कहा गवर्नेंस इंडेक्स में उत्तराखंड हिमालयी और पर्वतीय राज्यों में दूसरे स्थान पर है.

By

Published : Jan 20, 2020, 9:11 PM IST

Updated : Jan 20, 2020, 10:10 PM IST

IAS-week-started-in-uttarakhand
आईएएस वीक की हुई शुरुआत

देहरादून: सोमवार से सचिवालय में आईएएस वीक की शुरुआत हो चुकी है. इसके जरिए प्रदेश के सभी बड़े आईएएस अधिकारी विभिन्न कार्यक्रम कर प्रदेश में सौहार्दपूर्ण कार्यशैली को बढ़ावा देंगे. इसके लिए सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में मौजूद वीरचन्द्र सिंह गढ़वाली सभागार में एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सुबह से शाम तक तीन अलग-अलग सत्र आयोजित किये गए. जिनमें प्रदेश के कई महत्वपूर्ण विषयों पर गहन विचार विमर्श किया गया.

आईएएस वीक की हुई शुरुआत

सत्र के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि इस साल नवंबर में राज्य स्थापना को 20 साल पूरे होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जिसके कारण राज्य ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है. उत्पल कुमार सिंह ने कहा गवर्नेंस इंडेक्स में उत्तराखंड हिमालयी और पर्वतीय राज्यों में दूसरे स्थान पर है, जबकि ऑल इंडिया रैंकिंग में 10वें स्थान पर है. हमें इस रैंकिंग में और सुधार करने के लिए मिशन मोड में काम करने की जरुरत है.

पढ़ें-चीनी मिल के बाहर किसानों का हंगामा, पुलिस पर मारपीट का आरोप

आईएएस वीक की शुरुआत से पहले रविवार को सभी आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के बीच अभिमन्यु क्रिकेट मैदान में एक क्रिकेट मैच खेला गया. इस मैच में आईएएस टीम के कप्तान मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया. जिसके बाद आईपीएस टीम ने 19.1 ओवर में 134 रन बनाए. डीजीपी अनिल रतूड़ी ने इस मैच में 27 रन बनाए. मैच में जन्मयजे खंडूरी, केवल खुराना और संजय गुंज्याल ने अच्छी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

पढ़ें-आपदा प्रभावित गांव में SDRF का कैंप, युवाओं को दी गई रेस्क्यू करने की ट्रेनिंग

जिसके बाद आईएएस टीम ने बड़ी आसानी से यह लक्ष्य मात्र 13 ओवर में ही पूरा कर लिया. आईएएस टीम की तरफ से युवा अधिकारी अंशुल ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए तो वहीं बृजेश सन्त ने 32, पंकज पांडे ने 24 रन बनाए.

Last Updated : Jan 20, 2020, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details