उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

खबर पर मुहर: आईएएस दीपक रावत को नई जिम्मेदारी, बनाए गए कुमाऊं कमिश्नर

ईटीवी भारत की खबर पर फिर मुहर लगी है. दीपक रावत पिटकुल से हटाए गए हैं. आईएएस दीपक रावत को नई जिम्मेदारी मिली है. दीपक रावत को अब कुमाऊं कमिश्नर की जिम्मेदारी (Deepak Rawat appointed as Kumaon commissioner) सौंपी गई है. दीपक रावत को इसके साथ ही आरएस टोलिया, उत्तराखंड प्रशासनिक अकादमी के निदेशक की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

ias-deepak
आईएएस दीपक रावत को नई जिम्मेदारी.

By

Published : Dec 1, 2021, 1:03 PM IST

Updated : Dec 1, 2021, 2:36 PM IST

देहरादून:उत्तराखंड में ईटीवी भारत की खबर पर एक बार फिर मोहर लगी है. शासन ने पिटकुल से हटाते हुए आईएएस दीपक रावत को नई जिम्मेदारी सौंपी है. उनको कमिश्नर कुमाऊं का पद दिया गया है. दीपक रावत को इसके साथ ही आरएस टोलिया, उत्तराखंड प्रशासनिक अकादमी के निदेशक की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

ईटीवी भारत ने दीपक रावत को जल्द पिटकुल के एमडी पद से हटाने की जो खबर प्रकाशित की थी उस पर शासन ने आज मुहर लगा दी है. शासन ने आदेश जारी करते हुए दीपक रावत को पिटकुल के एमडी पद से हटाते हुए कुमाऊं कमिश्नर की नई जिम्मेदारी (Deepak Rawat appointed as Kumaon commissioner) दी है. आपको बता दें कि दीपक रावत को हाल ही में यूपीसीएल के एमडी पद से भी हटाया गया था. जिसके बाद से ही उनके किसी दूसरे बड़े पद पर जाने की उम्मीद लगाई जा रही थी. ऐसे में अब इस खबर पर शासन ने मुहर लगाते हुए दीपक रावत को बड़ी जिम्मेदारी दे दी है.
ये भी पढ़ें: IAS दीपक रावत की जल्द होगी पिटकुल से भी छुट्टी, सोशल मीडिया पर भी पकड़ हुई फीकी

सोशल मीडिया पर हिट हैं दीपक रावत:इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (Indian Administrative Service - IAS) अफसर दीपक रावत देशभर के उन गिने-चुने अफसरों में शामिल हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इस बात का अंदाजा आप इस से लगा सकते हैं कि IAS दीपक रावत के फेसबुक आईडी पर 2,25,017 फॉलोवर्स हैं, जबकि Youtube पर 3.8 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. उनकी तरफ से अब तक 257 वीडियो पोस्ट की गई हैं. उधर, ट्विटर पर भी उनके हजारों फॉलोवर्स हैं. दीपक रावत जब अपना कोई वीडियो पोस्ट करते हैं तो उसे देखने वालों की संख्या कई मिलियन्स में होती है.

2007 बैच के आईएएस हैं दीपक रावत:आईएएस दीपक रावत वैसे तो अपने अलग अंदाज को लेकर शुरू से ही बाकी अफसरों से कुछ अलग दिखाई देते रहे है, लेकिन 2007 बैच के इस अफसर को सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा उनके हरिद्वार जिलाधिकारी रहते हुए पहचाना गया. इससे पहले दीपक रावत बागेश्वर और नैनीताल के जिलाधिकारी समेत कुमाऊं मंडल विकास निगम के एमडी की अहम जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. इसके बाद उन्हें ऊर्जा निगम में प्रबंध निदेशक जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी दी गई.

Last Updated : Dec 1, 2021, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details