उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस: उत्तराखंड में 172 संदिग्ध सर्विलांस पर, 3 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना वायरस के बारे में जागरुक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर 104 के साथ-साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में आईडीएसपी सेक्शन में हेल्पलाइन नंबर 0 135-2521880 शुरू किया है.

By

Published : Mar 19, 2020, 10:16 PM IST

health-department-alert-regarding-corona-in-uttarakhand
अब तक 50 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये

देहरादून: कोरोना वायरस की दहशत के बीच देहरादून में 19 मार्च तक 50 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं. जिनमें से तीन मरीजों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है, जो दून अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. जबकि 23 मरीजों के सैम्पल नेगेटिव आए हैं. वहीं 26 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

अब तक कुल 338 यात्रियों और अन्य को ट्रैक करके सर्विलांस पर रखा गया है. जिसमें से 166 लोग सर्विलांस पीरियड पूरा कर चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अभी भी 172 लोग सर्विलांस पर रखे गए हैं. संक्रमण की आशंका को देखते हुए जिलों में समस्त चिकित्सालय को अलर्ट मोड पर हैं.

पढ़ें-कल होगी निर्भया के दोषियों को फांसी, पवन की याचिका भी खारिज

कोरोना मरीजों को देखते हुए 16 सरकारी और निजी चिकित्सालयों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाए गए हैं. इन सभी आइसोलेशन वार्डों में 235 बेड आरक्षित किये गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए एहतियातन सुभारती अस्पताल कैंपस में होटल स्पॉट ऑन टैक्जीन, प्रेम नगर के 36 कक्षों का क्वॉरेंटाइन के लिए आरक्षित किया है. इसके अलावा वन अनुसंधान संस्थान कैंपस देहरादून को होम क्वॉरेंटाइन घोषित किया गया है.

पढ़ें-काशीपुर पुलिस ने 7 तमंचों के साथ पकड़े अवैध असलहों के दो सौदागर

कोरोना संक्रमण के संबंध में लोगों को जागरुक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर 104 के साथ-साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में आईडीएसपी सेक्शन में हेल्पलाइन नंबर 0135-2521 880 शुरू किया है. जिसमें कोई भी व्यक्ति संपर्क करके आवश्यक जानकारी ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details