उत्तराखंड

uttarakhand

हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने का मामला, DGP अशोक कुमार बोले- सही दिशा में जारी जांच

By

Published : Aug 6, 2021, 2:06 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 4:20 PM IST

टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में महिला हॉकी टीम की हार के बाद हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के गांव में पटाखे फोड़ने के आरोप में पुलिस ने कार्रवाई की है. वहीं, अब इस मामले में डीजीपी ने ट्वीट भी किया है.

डीजीपी अशोक कुमार
DGP ashok kumar

देहरादून:भारतीय हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने, गाली गलौच और जाति सूचक शब्द कहने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले में उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने एक ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि यह संवेदशील मामला है. इस मामले की जांच सही दिशा में जारी है. वह सभी देशवासियों को यह आश्वस्त करते हैं.

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद आतिशबाजी करने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ सिडकुल थाने में शांति भंग और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने का मामला.

दरअसल, 4 अगस्त को टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम का अर्जेंटीना के साथ मुकाबला चल रहा था. मुकाबले में अर्जेंटीना ने भारतीय हॉकी टीम को 2-1 से हरा दिया. हरिद्वार निवासी हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया के परिजनों का आरोप है कि उनके पड़ोस में रहने वाले एक शख्स विक्की पाल ने टीम के हारने पर आतिशबाजी की. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-महिला हॉकी टीम की हार पर पटाखे फोड़ने वाले तीन युवक गिरफ्तार, केस दर्ज

वहीं, वंदना कटारिया के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद विक्की और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया. विक्की पर आरोप है कि उसने जातिसूचक शब्दों का भी उपयोग किया, जिसके बाद धारा 504 और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

अब इस मामले में उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक पोस्ट की है. जिसमें उन्होंने कहा कि यह संवेदशील मामला है. इस मामले की जांच सही दिशा में हो, इसके लिए वह सभी देशवासियों को आश्वस्त करते हैं.

Last Updated : Aug 6, 2021, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details