उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

शहीदों की पत्नियों के पैर छूकर रक्षा मंत्री ने दिया सम्मान, परिजनों ने कहा- पाक को मिले मुंहतोड़ जवाब

सर्वे ऑडिटोरियम में आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमर शहीद चिन्ह को नमन किया. उन्होंने वहां मौजूद लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. इसके साथ ही करीब 15 शहीदों के पत्नियों का पैर छूकर, पुष्प गुच्छ और शॉल देकर सम्मानित किया.

By

Published : Mar 4, 2019, 8:47 PM IST

देहरादून: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को राजधानी दून पहुंचीं, जहां उन्होंने क्लेमेंट टाउन छावनी क्षेत्र में पेयजल योजना का शिलान्यास किया. इस योजना को 15 करोड़ 60 लाख की स्वीकृति केंद्र से मिली हुई है. इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे. इसके साथ ही हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑडिटोरियम में आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में भी शिरकत की. इस दौरान रक्षा मंत्री ने शहीदों की पत्नियों को सम्मानित किया.

पढ़ें-राज्य कर्मचारियों को सरकार ने दिया होली का गिफ्ट, अब 12 फीसदी मिलेगा महंगाई भत्ता

हाथीबड़कला के सर्वे ऑडिटोरियम में आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमर शहीद चिन्ह को नमन किया. उन्होंने वहां मौजूद लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. इसके साथ ही करीब 15 शहीदों के पत्नियों का पैर छूकर, पुष्प गुच्छ और शॉल देकर सम्मानित किया.

देहरादून


इस दौरान वहां मौजूद कारगिल में शहीद जवान शुभाव सिंह की पत्नी मुन्नी देवी ने बताया कि उन्हें बहुत अच्छा लगा कि रक्षामंत्री ने उनका सम्मान किया. सभी लोगों में ऐसे ही देशभक्ति रहे तो देश बहुत आगे बढ़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो किया है उससे पाकिस्तान डरा हुआ है. उन्होंने आगे भी पाकिस्तान और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही.
गौर हो कि आज केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देहरादून पहुंचकर पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिजनों से मुलाकात की. इस मौके पर रक्षा मंत्री ने उत्तराखंड और सेना का रिश्ता ससुराल और मायके जैसा बताया. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के वीर जवान हमेशा देश रक्षा के लिए आगे रहे हैं. उनका खुद उत्तराखंड से बेहद लगाव है इसलिये वो साल में एक-दो बार यहां आती रहती हैं. इस मौके पर उन्होंने पूर्व सैनिकों से जुड़े वन रैंक वन पेंशन और वॉर मेमोरियल पर भी चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details