उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

अस्पताल ने थमाया लाखों का बिल, परिजनों ने पुलिस और सीएमओ से लगाई मदद की गुहार

राजधानी देहरादून के जगदम्बा अस्पताल में भर्ती डेंगू के मरीज के तीमारदारों को अस्पताल प्रशासन ने 6 दिन में लगभग एक लाख रुपये का बिल थमा दिया है. जिसके बाद तीमारदारों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया और देहरादून पुलिस और सीएमओ से मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Sep 12, 2019, 7:17 AM IST

अस्पताल ने थमाया लाखों का बिल.

देहरादून: अक्सर विवादों में रहने वाला जगदम्बा अस्पताल एक बार फिर सुर्खियों में है. ताजा मामले में एक डेंगू के मरीज के तीमारदारों ने अस्पताल पर धोखाधड़ी कर ज्यादा बिल थमाने का आरोप लगातो हुए जमकर हंगामा किया. हंगामा की सूचना मिलते ही डिप्टी सीएमओ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद तीमारदारों ने पुलिस और सीएमओ देहरादून से शिकायत कर मदद की गुहार लगाई है.

अस्पताल ने थमाया लाखों का बिल.

गौरतलब है कि जगदम्बा अस्पताल में एक डेंगू के मरीज को पिछले 6 दिनों से आईसीयू में भर्ती किया हुआ है. बावजूद उसकी हालत में कोई सुधर नहीं हुआ. मरीज के तीमारदारों और उसके पति का आरोप है महंत इंद्रेश मेडिकल कॉलेज से मरीज को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया था. लेकिन इंद्रेश से चलते ही एम्बुलेंस चालक ने जगदम्बा अस्पताल की तारीफ में कशीदे पढ़ते हुए मरीज को इस अस्पताल में भर्ती करवा दिया.

पढ़ें:सर्राफा व्यापारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

मरीज के परिजनों ने बताया कि भर्ती के समय अस्पताल प्रशासन ने 3 हजार प्रतिदिन का खर्च बताया था. लेकिन छठे दिन ही एक लाख से ऊपर का बिल थमा दिया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ पैसा जमा भी कर दिया है, लेकिन अस्पताल पूरे भुगतान के बाद ही डिस्चार्ज करने की बात कह रहा है. साथ ही मरीज से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है.

बता दें मरीज की माली हालत काफी नाजुक है. भर्ती मरीज और उसका पति दोनों ही विक्लांग है. मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज करने के लिए तीमारदारों ने पुलिस और सीएमओ देहरादून से शिकायत कर मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details