उत्तराखंड

uttarakhand

हिमालयन कॉन्क्लेव को लेकर कांग्रेस ने साधा 'सरकार' पर निशाना, बजटरी सिस्टम लागू करने की मांग

By

Published : Jul 27, 2019, 8:26 PM IST

Updated : Jul 28, 2019, 10:39 AM IST

मथुरा जोशी ने कहा कि उत्तराखंड में हिमालयन राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होने जा रहा है जो कि अच्छी बात है. लेकिन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को इन्वेस्टर समिट के बारे में भी बताना चाहिए.

कांग्रेस ने हिमालयन कॉन्क्लेव पर उठाये सवाल.

देहरादून: मसूरी में होने जा रहे हिमालयन कॉन्क्लेव को लेकर बीजेपी सरकार की बांछे खिली हुई हैं. बीजेपी राज्य में होने जा रहे कॉन्क्लेव को विकास से जोड़ कर देख रही है तो वहीं कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री को पिछले कुछ दिनों पहले हुए इन्वेस्टर समिट से राज्य को क्या फायदा हुआ ये भी बताना चाहिए.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि हिमालयी राज्यों के लिए अलग से मंत्रालय का गठन किया जाएगा. चुनाव निपटने के बाद इतना समय बीत चुका है, लेकिन सरकार ने इसके बारे में अब तक कुछ नहीं किया.

पढ़ें-हिमालयन राज्यों के सम्मेलन की तैयारियां पूरी, नॉर्थईस्ट रीजन के 4 सीएम होंगे शामिल

मथुरादत्त जोशी ने कहा कि उत्तराखंड में हिमालयन राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होने जा रहा है जो कि अच्छी बात है. लेकिन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को इन्वेस्टर समिट के बारे में भी बताना चाहिए. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जैसा हाल इन्वेस्टर समिट का हुआ है, कहीं वैसा ही हाल हिमालयन कॉन्क्लेव का भी न हो.

कांग्रेस ने हिमालयन कॉन्क्लेव पर उठाये सवाल.

मथुरादत्त जोशी ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि उत्तराखंड के हित में या हिमालयन राज्यों के हित में जो बैठक हो रही है, उसमें कुछ न कुछ हल जरूर निकालेगा. जिससे हिमालयी राज्यों को फायदा होगा. जोशी ने कहा कि सरकार को उत्तराखंड मे भी नॉर्थ ईस्ट की तर्ज पर बजटरी सिस्टम लागू करना चाहिए तभी यहां का विकास संभव है.

Last Updated : Jul 28, 2019, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details