उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

सीएम त्रिवेंद्र ने की विभागों की समीक्षा बैठक, वित्त प्रबंधन और राजस्व बढ़ाने पर दिया जोर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में ऊर्जा और वित्त विभाग की समीक्षा बैठक की. जिसमें मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नए लक्ष्य सौंपे.

By

Published : Sep 17, 2019, 12:59 AM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.


देहारदून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को सचिवालय में समीक्षा बैठक की. बैठक में ऊर्जा और वित्त विभाग की समीक्षा की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नए लक्ष्य सौंपे. साथ ही प्रदेश में राजस्व बढ़ाने और वित्त प्रबंधन करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.

बता दें कि ऊर्जा विभाग की बैठक के दौरान विद्युत लीकेज रोकने पर मुख्यमंत्री का फोकस रहा. साथ ही विद्युत आपूर्ति बेहतर करने और उत्पादन को बढ़ाने पर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए. बैठक में उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले में दो थाने डेजिग्नेट किए जाने का भी फैसला लिया गया. इसके जरिए अब इन जिलों में बिजली चोरी समेत तमाम दूसरी शिकायतों को इन थानों में किया जा सकेगा.

पढ़ें:पंचायत के एक्शन में 'पावर' दिखाने के लिए दलों ने कसी कमर, तारीखों का हुआ एलान

वहीं, खराब आर्थिक हालातों के चलते प्रदेश में वित्तीय प्रबंधन एक बड़ा विषय है. जिसको लेकर समीक्षा बैठक में वित्त विभाग के बेहतर वित्तीय प्रबंधन पर जोर दिया गया. साथ ही योजनाओं के बेहतर नियोजन की दिशा में भी अधिकारियों को आदेशित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details