उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

...तो सरकारी अस्पतालों में मौत के बाद ही डेंगू को गंभीर मानेगी सरकार

देहरादून में स्वाइन को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक की और इसके रोकथाम के दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान डेंगू को लेकर सीएम ने कुछ ऐसा कह दिया, जिसको लेकर विपक्ष उनपर हमलावर हो सकता है.

By

Published : Sep 25, 2019, 9:37 PM IST

डेंगू को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान.

देहरादून: प्रदेश में इन दिनों स्वाइन फ्लू दस्तक दे चुका है. शुरुआती चरण में ही स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत होने की बात सामने आ रही है. शायद यही कारण है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी स्वाइन फ्लू को लेकर बुधवार को अधिकारियों की बैठक ली और इसके रोकथाम के दिशा निर्देश दिए हैं. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई है.

डेंगू को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान.

स्वाइन फ्लू को लेकर हुई बैठक में सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि डॉक्टर्स और जिलाधिकारी को स्कूलों में जाने के निर्देश दिए गए हैं. ताकि इसको लेकर जागरूकता फैलाई जा सके. इस दौरान मुख्यमंत्री ने डेंगू को लेकर कहा कि डेंगू को मीडिया ने बढ़-चढ़ाकर दिखाया. जबकि सरकारी अस्पताल में अब तक एक भी मौत डेंगू से नहीं हुई है. डेंगू से हुई 6 मौतों में चार देहरादून के निजी अस्पतालों में जबकि 2 मौतें हल्द्वानी के निजी अस्पतालों में हुई है.

पढ़ें:उत्तराखंड को मिलेगा GST संशोधन का लाभ, मुख्यमंत्री ने गिनाए फायदे

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि डेगू को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने से निजी अस्पतालों को खूब फायदा हुआ. इसमें मामूली से बुखार के लिए लोगों ने हजारों रुपए निजी अस्पतालों में गंवाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details