उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

बिपिन रावत के चीफ ऑफ डिफेंस नियुक्त होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने दी बधाई

बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस नियुक्त होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें बधाई दी है. सीएम ने कहा कि जनरल रावत को सीडीएस का दायित्व सौंपा जाना उत्तराखण्ड का भी सम्मान है.

By

Published : Dec 31, 2019, 7:20 AM IST

dehradun
सीएम ने दी बिपिन रावत को बधाई.

देहरादून: उत्तराखंड के रहने वाले बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस नियुक्त हुए हैं. इस कड़ी में जहां देश भर से थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत को बधाइयां मिल रही है. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी विपिन रावत को बधाई दी है.

पढ़ें-पिथौरागढ़ की पहली महिला SP बनी प्रीति प्रियदर्शिनी, नशाखोरों पर होगी सीधे कार्रवाई

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने थलसेना अध्यक्ष एवं चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी (सीओएससी) के अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस (सीडीएस) नियुक्त किये जाने पर बधाई दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनरल रावत को सीडीएस का दायित्व सौंपा जाना उत्तराखण्ड का भी सम्मान है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी सैन्य परंपरा पर गर्व है. जनरल रावत के सीडीएस बनने से उनकी यह गौरवमय परंपरा भी सम्मानित हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा की दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रहित से जुड़े इस अति महत्वपूर्ण पद की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि सीडीएस से तीनों सेनाओं के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित होगा तथा देश की सुरक्षा व्यवस्था भी और अधिक मजबूत होगी.

बता दें कि देश की तीनों सेनाओं के आपसी तालमेल और समन्वय के लिए इस पद को लेकर काफी लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले ही तीनों सेनाओं के बीच समन्वय को लेकर इस पद के गठन की बात कह चुके थे. खास बात यह है कि भारतीय सेनाओं के सर्वोच्च पद पर उत्तराखंड के रहने वाले बिपिन रावत को नियुक्त किया गया है. जिससे खासतौर पर उत्तराखंड में खुशी का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details