उत्तराखंड

uttarakhand

CM त्रिवेंद्र ने कोरोना वॉरियर्स को सराहा, 50 लाख की धनराशि देने की घोषणा की

By

Published : May 26, 2020, 6:38 PM IST

Updated : May 26, 2020, 7:12 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज कोरोना वॉरियर्स के लिए सरकार की ओर से मदद करने का एलान किया है. उन्होंने राज्य में उन असपतालों को 50 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है जहां डॉक्टर बिना संक्रमित हुए कोरोना मरीजों की जान बचा रहे हैं.

dehradun news
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.

देहरादून:वैश्विकमहामारी कोरोना से इस समय पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. उत्तराखंड में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं राज्य सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना में सहयोग कर रहे ऐसे योद्धाओं के लिए एक स्कीम का एलान किया है.

सीएम ने घोषणा की है कि प्रदेश के जिन अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मी बिना संक्रमित हुए कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे हैं, उनको 50 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यह धनराशि मेडिकल स्टाफ के लोगों के लिए होगी.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.

यह भी पढ़ें:गंगा नदी में उतरा घायल हाथी, ट्रेंकुलाइज करने की तैयारी

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि प्रदेश के तमाम विभाग कोरोना से निपटने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में लगी आशाएं, नर्सेस और डॉक्टरों के लिए एक विशेष सुविधा देने की घोषणा की है. राज्य सरकार की ओर से अब हर जिले के अस्पतालों में उन डॉक्टरों और नर्सेस को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जो डॉक्टरों और नर्सेस बिना संक्रमित हुए कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि इससे इन कोरोना वॉरियर्स को प्रोत्साहन मिलेगा. यह उन योद्धाओं के लिए है जो अपनी जान जोखिम में डाल कर सैंकड़ों लोगों की जान बचाने का काम कर रहे हैं.

Last Updated : May 26, 2020, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details