उत्तराखंड

uttarakhand

जवानों की शहादत पर CM धामी ने जताया दुख, कहा- भूलने नहीं देंगे यह बलिदान

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के जवानों के लगातार शहीद होने पर दुख जताया है. सीएम धामी ने कहा कि शहीदों के बलिदान को जाया नहीं जाएगा. उनकी स्मृति को हमेशा याद किया जाएगा.

By

Published : Oct 17, 2021, 8:36 PM IST

Published : Oct 17, 2021, 8:36 PM IST

Updated : Oct 17, 2021, 9:02 PM IST

dehraun
देहरादून

देहरादूनःउत्तराखंड के वीर जवानों की शहादत पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख व्यक्त किया है. सीएम धामी ने कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए उत्तराखंड के वीर जवान अपने प्राणों की आहुति दे रहे हैं. शहीदों के इन बलिदान को जाया नहीं जाने दिया जाएगा और उनकी स्मृति को हमेशा याद किया जाएगा.

रविवार को वीर भूमि उत्तराखंड के दो और शहीद जवानों का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया गया. इस दौरान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे शहीदों के पार्थिव शरीर को सीएम धामी ने श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम धामी ने कहा कि लगातार उत्तराखंड से देश की सरहदों पर अपने प्राणों की आहुति दे रहे वीर जवानों के बलिदान को जाया नहीं जाने दिया जाएगा.

जवानों की शहादत पर CM धामी ने जताया दुख.

सीएम ने कहा कि शहीद हुए जवानों की स्मृतियों को ताजा रखने के लिए शहीदों के गांव या फिर उनके घर के आस पास उनके स्मृति द्वार बनाए जाएंगे. इसके अलावा शहीदों के आश्रितों को भी सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा. सीएम धामी ने कहा कि शहीदों के आश्रितों को वह आश्वासन देते हैं, वो शहीद का बलिदान जाया नहीं जाने दिया जाएगा और उत्तराखंड का हर एक नागरिक शहीद के परिवार के साथ खड़ा है.

ये भी पढ़ेंः शहीद योगंबर सिंह की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

कांग्रेस करेगी शांति पाठः कांग्रेस पार्टी जम्मू कश्मीर में शहीद हुए 9 सैनिकों की शहादत पर सोमवार को प्रदेश के सभी जिला और शहर मुख्यालयों में स्थित शहीद स्थलों पर श्रद्धांजलि सभा और शांति पाठ आयोजित करेगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के आह्वान पर जम्मू कश्मीर में शहीद हुए 9 सैनिकों को कांग्रेस सोमवार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शांति पाठ करेगी.

Last Updated : Oct 17, 2021, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details