उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

CM त्रिवेंद्र ने बल्लीवाला फ्लाईओवर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को बल्लीवाला फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने फ्लाईओवर की तकनीकी दिक्कतों और खामियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Apr 23, 2019, 10:35 AM IST

बीते सालों में बल्लीवाला फ्लाईओवर पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.

देहरादून: शहर के बल्लीवाला फ्लाईओवर में हादसों के दौरान अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. फ्लाईओवर पर बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए सरकार भी गंभीरता दिखा रही है. जिसके चलते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को बल्लीवाला फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने फ्लाईओवर की तकनीकी दिक्कतों और खामियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए.

जातकारी देते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.

बता दें कि बल्लीवाला में ट्रैफिक के बढ़ते दबाव को देखते हुए साल 2016 में फ्लाईओवर का निर्माण किया गया था. लेकिन बीते सालों में इस फ्लाईओवर पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. जिनमें 13 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. फ्लाईओवर पर बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए बीते दिन मुख्यमंत्री ने फ्लाईओवर का निरीक्षण कर अधिकारियों निर्देश दिए

ये भी पढ़े: पति की प्रेमिका को देख पत्नी को आया गुस्सा, बीच सड़क जमकर की पिटाई

बता दें कि बल्लीवाला पर फोरलेन फ्लाईओवर का प्रस्ताव रखा गया था. लेकिन इसे टू-लेन ही बनाया गया. वही, लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए साल 2018 में हाईकोर्ट ने भी शासन से विजिब्लिटी रिपोर्ट तलब की थी. जिसके बाद यहां पर एक और टू लेन फ्लाई ओवर बनाए जाने का प्रस्ताव दिया गया. लेकिन 110 करोड़ का खर्च आने की संभावना के चलते शासन ने हाथ पीछे खींच लिए थे. हालांकि, मुख्यमंत्री अब इस मामले में अब बजट की कमी आड़े नहीं आने देने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details