उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 31, 2021, 4:42 PM IST

ETV Bharat / city

UK Board Result 2021: CM धामी ने 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को दी बधाई

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूके बोर्ड के टॉपर छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि कई विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं. ऐसे में वो उन सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं.

CM Dhami gave best wishes
CM Dhami gave best wishes

देहरादून:उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित हो चुके हैं. परिणाम घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

बता दें, 10वीं में लड़कों ने बाजी मारी है. 99.30 प्रतिशत लड़के हाईस्कूल की परीक्षा में पास हुए हैं. वहीं, लड़कियों का दसवीं में उत्तीर्ण प्रतिशत 98.86 रहा. जबकि, इंटरमीडिएट में लड़कियों ने बाजी मारी है. उनका पासिंग प्रतिशत 99.71 रहा है और लड़कों का पासिंग प्रतिशत 99.40 रहा है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

टॉपर छात्रों को सीएम ने दी शुभकामनाएं.

पढ़ें- UK Board Result 2021: 10वीं में 99.09% के साथ छात्र तो 12वीं में 99.56% संग छात्राओं ने मारी बाजी

गौर हो, वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों-छात्राओं की परीक्षा कराना संभव नहीं हो पाया था. जिसके बाद राज्य सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर दसवीं और बारहवीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम को निरस्त कर दिया था. साथ ही यह निर्णय लिया गया था कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के किसी भी बच्चे को फेल नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details