उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 26, 2021, 4:43 PM IST

ETV Bharat / city

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, पोर्टल बेस्ड मॉनिटरिंग के निर्देश

केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पोर्टल बेस्ड मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं.

Review Meeting of Kedarnath Reconstruction Works
Review Meeting of Kedarnath Reconstruction Works

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू ने सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए. उन्होंने कार्यों में गति लाने के लिए आवश्यक मैन पावर, मशीनरी एवं मटेरियल की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कार्यों में गति लाने के लिए अधिकारियों को साप्ताहिक टारगेट निर्धारित कर कार्यों की समीक्षा करनी चाहिए. उन्होंने पोर्टल बेस्ड मॉनिटरिंग किए जाने के भी निर्देश दिए हैं.

मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू ने अगले एक-दो दिन में पोर्टल तैयार कर इसकी नियमित रूप से पोर्टल बेस्ड मॉनिटरिंग किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि बैठकों में लिए जाने वाले फैसलों की जानकारी पोर्टल पर उसी दिन अपलोड कर संबंधित अधिकारी को भी उसी दिन प्रेषित कर दिए जाए. ताकि फैसलों की जानकारी के अभाव में कोई कार्य बाधित न हो.

पढ़ें- उत्तराखंड CM आवास का वनवास खत्म! मिथक तोड़ धामी ने बंगले में किया गृह प्रवेश

मुख्य सचिव ने निर्माण कार्यों में लगी मशीनरी हेतु सभी आवश्यक स्पेयर पार्ट्स की लिस्ट तैयार करते हुए उनकी उपलब्धता पूर्व में ही सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए. ताकि स्पेयर पार्ट्स के अभाव में कार्य बाधित न हो. इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि कार्यों में गति के साथ ही गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए. उन्होंने निर्देश दिए कि गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details