उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

बैंक फ्रॉड मामले में दून की दवा कंपनी पर CBI का छापा, मुबंई से जुड़े हैं कारोबारी के तार

सेलाकुई स्थित सिमकॉम दवाई कंपनी पर राष्ट्रीय कृत बैंक से लोन लेकर कर्ज न चुकाने के बैंक फ्रॉड मामले में मुंबई सीबीआई टीम ने आज छापेमारी की. सीबीआई ने  गोपनीय तरीके से संबंधित दवा कंपनी के अलग-अलग ठिकानों पर भी छानबीन की.

By

Published : Nov 5, 2019, 7:59 PM IST

बैंक फ्रॉड मामले में दून का दवा कंपनी पर CBI ने की छापेमारी.

देहरादून:बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई ने मुंबई के एक कारोबारी की देहरादून स्थित फैक्ट्री में छापेमारी की. इस दौरान सीबीआई ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए. इससे पहले बैंक ने संबंधित दवा कंपनी सिमकॉम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसके बाद सीबीआई ने एकाएक देहरादून पहुंचकर छापेमारी की कार्रवाई की.

सेलाकुई स्थित सिमकॉम दवाई कंपनी पर राष्ट्रीयकृत बैंक से लोन लेकर कर्ज न चुकाने के बैंक फ्रॉड मामले में मुंबई सीबीआई टीम ने आज छापेमारी की. सीबीआई ने गोपनीय तरीके से संबंधित दवा कंपनी के अलग-अलग ठिकानों पर भी छानबीन की. इस दौरान टीम ने बैंक फ्रॉड से जुड़े दस्तावेजों को एकत्र कर अपने कब्जे में लिया. इसके अलावा सीबीआई की टीम ने बैंक फ्रॉड से संबंधित पुराने रिकॉर्डों को भी खंगाला. सीबीआई की टीम सभी साक्ष्यों को अपने साथ ले गई है.

पढ़ें-मानव श्रृंखला के बीच वाहन लेकर जीरो जोन में घुसे लोग, जमकर उड़ी नियमों की धज्जियां

बता दें कि इससे पहले बैंक ने संबंधित दवा कंपनी सिमकॉम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसके बाद इस कंपनी को सील किया गया था.

पढ़ें-सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान को कांग्रेस ने बताया ड्रामा, दाल पोषित योजना पर उठाए सवाल

जानकारी के मुताबिक देहरादून के इंडस्ट्रियल एरिया सेलाकुई स्थित सिमकॉम दवाई कंपनी मुंबई के एक कारोबारी की है. इस कारोबारी ने सिमकॉम दवाई कंपनी के नाम से लोन लेकर बैंक फ्रॉड किया था. जिसके बाद बैंक ने कार्रवाई करते हुए सिमकॉम फैक्ट्री को सील करवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details