उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

देहरादून निकाय उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस की मोनिका चौधरी को 190 वोटों से दी शिकस्त

देहरादून के वार्ड 61 के आमवाला तरला में 9 पोलिंग पार्टियों ने बुधवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की. दोपहर तक चली मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न हुई. नगर निगम में मतगणना के मद्देनजर जिला पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे.

By

Published : Jul 10, 2019, 5:23 PM IST

देहरादून निकाय उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी.

देहरादून: बुधवार को प्रदेश में हुए निकाय उपचुनावों के नतीजे के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना हुई. सुबह से पार्टी के कार्यकर्ता मतगणना केंद्रों पर जमा थे. दून के वार्ड नंबर 61 में मुकाबला भाजपा की नीतू वाल्मीकि और कांग्रेस की मोनिका चौधरी के बीच रहा. जिसमें भाजपा की नीतू वाल्मीकि ने 190 वोटों से जीत हासिल की. वार्ड नंबर 61 में कुल 3566 मतदान हुआ था. जिसमें नीतू वाल्मीकि को 1641 और मोनिका चौधरी को 1451 वोट मिले.

देहरादून निकाय उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी.

देहरादून के वार्ड 61 के आमवाला तरला में 9 पोलिंग पार्टियों ने बुधवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की. दोपहर तक चली मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न हुई. नगर निगम में मतगणना के मद्देनजर जिला पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे. वार्ड 61 में मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी मोनिका चौधरी और बीजेपी प्रत्याशी नीतू के बीच रहा. जिसमें नीतू वाल्मीकि ने 190 वोटों से जीत हासिल की.

वहीं कांग्रेस की मोनिका चौधरी को 1451, निर्दलीय उषा रानी को 339 वोट मिले. उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद समर्थकों ने नगर निगम परिसर में ढोल-नगाड़ों के साथ खुशी जाहिर की.
चुनाव अधिकारी डी के सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड 61 में कुल 3566 वोट पड़े. जिसमें भाजपा की नीतू बाल्मीकि को 1641, कांग्रेस की मोनिका चौधरी को 1451वोट पड़े. उन्होंने बताया कि इस निकाय उपचुनाव में 14 नोटा वोट भी पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details