उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में नहीं मिला ब्लैक फंगस का एक भी नया मरीज, अब तक 587 संक्रमित

By

Published : Oct 3, 2021, 7:08 PM IST

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर ब्लैक फंगस का एक भी नया मरीज नहीं मिला है. प्रदेश में ब्लैक फंगस में अभी तक 587 मरीज सामने आए हैं.

dehradun
देहरादून

देहरादून: उत्तराखंड में अब तक म्यूकोरमाइकोसिस (Mucormycosis) के 587 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में अब तक ब्लैक फंगस (black fungus) से 132 लोग जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटे में एक भी नया केस सामने नहीं आया है.

बता दें कि उत्तराखंड में लंबे समय से ब्लैक फंगस के नए केस सामने नहीं आ रहे थे, लेकिन बीते कुछ दिन से केस लगातार सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को ब्लैक फंगस के दो मरीज मिले थे. शनिवार को एक मरीज मिला. लेकिन राहत की बात है कि रविवार को एक भी ब्लैक फंगस का मरीज नहीं मिला. प्रदेश में ब्लैक फंगस मरीजों का आंकड़ा 587 पहुंच गया है. राहत की बात ये है कि आज किसी की मौत नहीं हुई.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड: आज मिले कोरोना के 12 नए केस, 10 ठीक, एक्टिव केस 152

देहरादून की बात करें तो ब्लैक फंगस के अभी तक कुल 546 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा एम्स ऋषिकेश में 413 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, देहरादून जिले में अभी तक 132 लोगों की मौत हुई है. इसमें से ऋषिकेश एम्स में 97 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 375 मरीज ब्लैक फंगस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details