उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना पॉजिटिव की अफवाह फैलाने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 22, 2020, 10:40 PM IST

डालनवाला पुलिस ने वायरल हो रहे मैसेज के बारे में जानकारी जुटाते हुए सबसे पहले मैसेज भेजने वाले ओल्ड सर्वे रोड के राहुल कुमार से पूछताछ की. जिसमें पता चला कि यह मैसेज उसने कालिदास रोड पर रहने वाले प्रखर गुप्ता को भेजा गया. जिसके बाद प्रखर ने सुरक्षा कारणों से यह मैसेज कॉलोनी वालों को भेजा.

arresting-in-spreading-rumor-of-corona-case-in-dehradun
अफवाह वायरल करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून: कोरोना पॉजिटिव होने की झूठी रिपोर्ट व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल करने के आरोप में डालनवाला थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को शांति और कानून व्यवस्था के मद्देनजर गलत जानकारी प्रसारित कर लोगों के बीच भय का माहौल बनाने के कारण न्यायालय में पेश किया. इस तरह के मामले सामने आने के बाद पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है.

दरअसल, 21 मार्च को एक व्हाट्सएप ग्रुप पर सूचना दी गई कि दिलाराम चौक स्थित शिवा मेडिकल शॉप के मालिक की लड़की जो कि 7 मार्च को ही अमेरिका से लौटी है, उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ग्रुप में इस दुकान में न जाने की सलाह का संदेश भी दिया गया. जोकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ था.

पढ़ें-कोरोना इफेक्ट: 31 मार्च तक इस गांव में 'NO ENTRY', ग्रामीणों ने एहतियातन लिया निर्णय

मामले को गंभीरता से लेते हुए डालनवाला पुलिस ने तुरंत वायरल हो रहे मैसेज के बारे में जानकारी जुटाई. पता चला कि ये मैसेज ओल्ड सर्वे रोड के रहने वाले राहुल कुमार ने अपनी कॉलोनी के ग्रुप में भेजा था. राहुल कुमार से पूछताछ में पता चला कि यह मैसेज कालिदास रोड पर रहने वाले प्रखर गुप्ता को भेजा गया था. जिसके बाद प्रखर ने सुरक्षा कारणों से यह मैसेज कॉलोनी वालों को भेजा.

पढ़ें-कोरोना वायरस: देवाल के देवेंद्र अपनी दुकान में बना रहे मास्क, नहीं होगी किलल्त

रविवार को पुलिस ने प्रखर गुप्ता को शांति और कानून व्यवस्था के मद्देनजर गलत जानकारी प्रसारित कर लोगों के बीच माहौल खराब करने के मामले में गिरफ्तार किया. जिसके बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया. सीओ पल्लवी जोशी ने बताया कि एक मेडिकल स्टोर के मालिक से जानकारी मिली की उनकी बेटी शांभवी गुप्ता 19 मार्च को अमेरिका से वापस आई थी. जिसे घर पर ही क्वारंटाइन किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details