उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कम हुई मॉनसून की रफ्तार, लेकिन अभी भी 38 छोटे-बड़े मार्ग बंद

By

Published : Aug 23, 2021, 3:14 PM IST

उत्तराखंड में इस बार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन ने जमकर कहर बरपाया. बारिश की रफ्तार हालांकि पहले के मुकाबले कम हो गई है. इसके बाद भी प्रदेश में भूस्खलन से 38 छोटे-बड़े मार्ग बंद हैं.

dehradun
देहरादून

देहरादूनःप्रदेश में मॉनसून अभी भी जारी है. हालांकि मॉनसून की रफ्तार पहले के मुकाबले कम हो गई है. उत्तराखंड आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बारिश से अभी भी 38 छोटे-बड़े मार्ग बंद हैं. हालांकि इन मार्गों को खोलने का प्रयास जारी है.

ये मार्ग हैं बंदःउत्तरकाशी में 3 ग्रामीण मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं. देहरादून में 3 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद हैं, जिन्हें खोलने की कार्रवाई जारी है. चमोली के जोशीमठ मलारी राज्य मार्ग तमक नाला/जुम्मा में लगातार बोल्डर और मलबा आने से यातायात के लिए बंद है. वहीं, रुद्रप्रयाग में सभी मार्ग यातायात के लिए खुले हैं. पौड़ी में 1 मुख्य जिला मार्ग बंद है, हालांकि खोलने की कार्रवाई लोक निर्माण विभाग द्वारा की जा रही है.

ये मार्ग हैं बंदःटिहरी में 6 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं. इसके अलावा टिहरी बांध भी अपने अधिकतम जलस्तर 830 मीटर से नीचे 814.65 मीटर पर है. बागेश्वर में 5 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद हैं. नैनीताल में ज्योलीकोट-भवाली राष्ट्रीय राजमार्ग वीरभट्टी नाम की जगह पर मलबा आने के कारण यातायात के लिए बंद है, जिसे खोलने की कार्रवाई चल रही है. इसके अलावा 1 राज्य मार्ग और 5 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं, जिन्हें खोलने की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःडिजिटल इंडिया में बिजली-सड़क को तरसता रुद्रप्रयाग का लिस्वाल्टा गांव

ये मार्ग भी हैं बंदःअल्मोड़ा में 1 मुख्य जिला मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध है, हालांकि खोलने की कार्रवाई की जा रही है. उधमसिंह नगर के अंतर्गत कोई भी ग्रामीण मोटर मार्ग बंद नहीं है. चंपावत में टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग NH-9 स्वाला के पास भूस्खलन के चलते यातायात के लिए बंद है. वहीं, जिले में 3 ग्रामीण मोटर मार्ग भी यातायात के लिए अवरुद्ध हैं. पिथौरागढ़ में 2 बॉर्डर रोड और 5 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details