उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

पौड़ी में लोगों को मिल रहा निशुल्क राशन

कोरोना महामारी के समय केंद्र सरकार अपनी योजनाओं के तहत जरूतमंदों तक मदद पहुंचा रही है. वहीं, पौड़ी में केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लोगों को दो महीने का राशन निशुल्क दिया जा रहा है.

By

Published : May 21, 2021, 6:28 PM IST

pauri
pauri

पौड़ी:जिले में केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लोगों को दो महीने का राशन निशुल्क दिया जा रहा है. वहीं, राज्य खाद्य योजना के तहत तीन महीने का राशन भी लोगों को दिया जाएगा. ताकि कोविड के इस दौर में किसी व्यक्ति को राशन की कोई दिक्कत न हो.

जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोली ने बताया कि जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों के तहत केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत दो महीने का निशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पौड़ी जनपद में अंत्योदय योजना के तहत 12,440 परिवारों में 40,189 यूनिट हैं. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत 87,362 परिवार हैं जिसमें 3,75,908 यूनिट हैं.

पढे़ं: कोरोना: ट्रक ड्राइवर्स को खाना दे रही 'पुलिस की रसोई'

खाद्य योजना के तहत पौड़ी जनपद के 89,314 परिवारों को खाद्यान्न दिया जाना है. जिसमें प्रत्येक परिवार को 20 किलो राशन दिया जाएगा. जिसके तहत 10 किलो गेहूं और 10 किलो चावल सभी को मिलेगा. कोरोना महामारी को देखते हुए किसी भी व्यक्ति के समक्ष राशन को लेकर किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो, उसको लेकर उन्होंने जनपद पौड़ी में इसका वितरण भी शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details