उत्तराखंड

uttarakhand

चोरी की बस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, यूपी रोडवेज के नाम पर दौड़ा रहे थे बस

By

Published : May 10, 2019, 4:58 PM IST

आरोपी तकरीबन डेढ़ साल से बिना परमिट के ही बस को दिल्ली से उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश से दिल्ली दौड़ा रहे थे. जबकि यह एक निजी बस है. बस का परमिट दिल्ली से बृजघाट गढ़ मुक्तेश्वर तक ही था.

चोरी की बस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुरःपरिवहन विभाग के चैक पोस्ट से चोरी हुई यूपी रोडवेज की फर्जी बस को पुलिस ने बरामद कर लिया है. मौके पर पुलिस बस के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने बस को सीज कर दिया है, जबकि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

चोरी की बस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार.


बता दें कि बीते 6 मई को परिवहन विभाग के एआरटीओ संदीप सैनी ने चेकिंग के दौरान उत्तरप्रदेश परिवहन की एक फर्जी बस को सीज किया था. जिसके बाद विभाग ने बस को परिवहन विभाग के चैक पोस्ट पर खड़ा कर दिया था. अगले दिन 7 मई को बस चैक पोस्ट से अचानक गायब हो गई थी. जैसे ही बस चोरी होने की खबर लगी तो परिवहन और पुलिस महकमे में हडकंप मच गया. आनन-फानन में परिवहन विभाग ने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी.


बस चोरी होने के बाद पुलिस ने बस और चोरों की धरपकड़ के लिए टीमें गठित की. इसी क्रम में पुलिस छानबीन करते हुए मुरादाबाद टोल टैक्स पहुंची और सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला. इस दौरान फुटेज में बस को दिल्ली की ओर जाते देखा गया. जिसके बाद पुलिस नई दिल्ली पहुंची. जहां पर पुलिस ने आनंद विहार बस अड्डे से दो युवकों को दबोचा. मौके पर आरोपियों के कब्जे से बस भी बरामद किया है.

ये भी पढ़ेंःतुंगनाथ मंदिर के कपाट खुले, यहां होती है भगवान शिव की भुजाओं की पूजा

वहीं, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि बस चालक का नाम जाकिर है, वो सोना गुड़गांव, हरियाणा का रहने वाला है. जबकि दूसरा आरोपी बस परिचालक का नाम शाकिर है. वो हापुड़ उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. दोनों आरोपी तकरीबन डेढ़ साल से बिना परमिट के ही बस को दिल्ली से उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश से दिल्ली दौड़ा रहे थे. जबकि यह एक निजी बस है. बस का परमिट दिल्ली से बृजघाट गढ़ मुक्तेश्वर तक ही था. बावजूद आरोपी बस को लंबे रूट पर बस को दौड़ाकर सरकार को चूना लगा रहे थे. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details