उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार बदरीनाथ के दरबार में हाजिरी लगाएंगे मोदी, करेंगे 'दिव्य ज्योति' के दर्शन

पीएम मोदी रविवार 19 मई को बदरीनाथ पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है.

By

Published : May 18, 2019, 12:42 PM IST

Updated : May 18, 2019, 11:21 PM IST

पीएम मोदी का बदरीनाथ दौरा.

चमोली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. पीएम मोदी रविवार 19 मई को बदरीनाथ पहुंचेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भगवान बदरीनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद दिव्य ज्योति के दर्शन करेंगे. वहीं सुरक्षा के लिए एसपीजी, पुलिस और आइटीबीपी को प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर बदरीनाथ में तैनात कर दिया गया है. साथ ही गौचर हवाई पट्टी पर मौसम खराब होने पर इमरजेंसी लैंडिंग की व्यवस्था कर दी गई है.

पीएम मोदी का बदरीनाथ दौरा.

बता दें कि रविवार सुबह लगभग 9.30 पर पीएम मोदी बदरीनाथ स्थित सेना के हेलीपेड पर पहुंचेंगे. जहां से कार द्वारा पीएम मोदी बदरीनाथ मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे. वहीं, पीएसी 46 बटालियन के कमांडेंट ददनपाल ने बताया कि पीएम की सुरक्षा को लेकर गौचर हवाईपट्टी के आसपास लोगों का सत्यापन किया जा रहा है. सुरक्षा के लिहाज से 180 पुलिस के जवान, 20 सब इंस्पेक्टर, 7 इंस्पेक्टर, 1 पुलिस के सीओ, 1 एंटेलीजेंस के सीओ, 2 एडिशनल एसपी और 2 आईपीएस की तैनाती गौचर हेलीपैड पर कर दी गई है.

पढ़ें:जर्मन ट्रैकर्स को भायी पहाड़ी संस्कृति, खेतों में जाकर काटी फसलें

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का बदरीनाथ धाम का यह पहला दौरा है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी साल 2000 में भाजपा के प्रभारी रहते हुए एक कार्यक्रम में शिरकत करने बदरीनाथ धाम पहुंचे थे. समय का अभाव होने के चलते वे बही में अपना नाम दर्ज नहीं करवा पाए थे. लेकिन उनके परिवार के जो भी सदस्य बदरीनाथ धाम पहुंचे उनका नाम बही में दर्ज है.

Last Updated : May 18, 2019, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details