उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

आवासीय गौशाला में लगी आग, तीन मवेशियों की मौत

दूरस्थ ग्राम पंचायत सणकोट के गौशाला में आग लगने से तीन मवेशियों की जलकर मौत हो गई. वहीं, कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया.

By

Published : Feb 27, 2020, 2:31 PM IST

Updated : Feb 27, 2020, 2:54 PM IST

Chamoli
आवासीय गौशाला में लगी आग

चमोली:नारायणबगड़ विकासखंड स्थित दूरस्थ ग्राम पंचायत सणकोट में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक गौशाला में आग लग गई. गौशाला में आग लगने से तीन मवेशियों की जलकर मौत हो गई. जबकि, एक मवेशी झुलस कर घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी तहसीलदार को दी. सूचना पाकर पहुंची राजस्व विभाग सहित पशुपालन विभाग की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया.

स्थानीय निवसी पप्पू सिंह रावत ने बताया कि सुबह गांव के सुपिया लाल की आवासीय गौशाला में अचानक आग लग गई. सुपिया लाल के पास पक्का मकान न होने के कारण वह गौशाला के अंदर ही रहते थे. आग इतनी भयंकर थी कि गौशाला में बंधी एक दुधारू गाय सहित बछिया तथा एक बकरी की आग में जलकर मौत हो गई. वहीं, गौशाला में रखा सारा सामान भी जलकर खाक हो गया. वहीं, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान गाय का एक बछड़ा भी झुलस गया.

ये भी पढ़ें:अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, 10 सालों से कब्जाई सरकारी जमीन पर चला पीला पंजा

तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ ने बताया कि राजस्व की टीम को सुबह नौ बजे घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था, साथ में पशुपालन विभाग के कर्मचारी भी गए थे. जिनके द्वारा क्षति का आकलन किया गया है. वहीं, उन्हें नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा.

Last Updated : Feb 27, 2020, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details