उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

यात्रीगण ध्यान दें! लक्सर से सहारनपुर-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन 2 साल बाद फिर हुई शुरू

ट्रेन रूट पर मेंटेनेंस कार्य के चलते बीते 2 साल से सहारनपुर लखनऊ पैसेंजर ट्रेन रद्द चल रही थी. जो बुधवार से दोबारा शुरू हो गई है. यह ट्रेन अब लखनऊ से रात को 8:10 बजे चलेगी जो अगले दिन लक्सर रेलवे स्टेशन पर शाम 3:35 पर पहुंचेगी.

By

Published : Nov 27, 2019, 6:11 PM IST

Updated : Nov 27, 2019, 7:02 PM IST

train
सहारनपुर-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन

लक्सरःबीते दो साल से रद्द चल रही सहारनपुर-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन आज से लक्सर रेलवे ट्रैक पर दौड़नी शुरू हो गई है. रेलवे विभाग ने यात्रियों की मांग को देखते हुए पैसेंजर ट्रेन का पुनः संचालन किया है. यह ट्रेन लखनऊ से रात 8:10 पर चलेगी जो अगले दिन लक्सर रेलवे स्टेशन पर शाम के 3:35 पर पहुंचेगी. वहीं, ट्रेन के संचालन पर यात्रियों ने ली राहत की सांस ली है.

बता दें कि ट्रेन रूट पर मेंटेनेंस कार्य के चलते बीते 2 साल से सहारनपुर लखनऊ पैसेंजर ट्रेन रद्द चल रही थी. जो बुधवार से फिर से दौड़नी शुरू हो गई है. यह ट्रेन अब लखनऊ से रात को 8:10 बजे चलेगी जो अगले दिन लक्सर रेलवे स्टेशन पर शाम 3:35 पर पहुंचेगी. जो करीब एक घंटा लक्सर में रुकने के बाद आगे के लिए रवाना होगी.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में लगी आग, मची अफरा-तफरी

बीते लंबे समय से ट्रेन का संचालन बंद होने से यात्रियों को असुविधा हो रही थी, लेकिन अब रेलवे प्रशासन ने इसे दोबारा शुरू कर दिया है. वहीं, यात्रियों का कहना है कि कि लक्सर से लखनऊ जाने के लिए दिन में कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं थी. अधिकांश एक्सप्रेस ट्रेनें हैं, जिनका टिकट काफी महंगा होने के कारण उनमें सफर करना मुश्किल होता था, लेकिन पैसेंजर ट्रेन के संचालन से यात्रियों को काफी राहत मिली है.

उन्होंने कहा कि लक्सर से लेकर सहारनपुर के बीच में कई छोटे-छोटे प्लेटफार्म हैं, जिन पर एक्सप्रेस ट्रेनें नहीं रुकती है. ऐसे में पैसेंजर ट्रेन के रुकने से यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए राहत मिलेगी. साथ ही कहा कि यात्रियों और स्थानीय पैसेंजरों ने रेल प्रशासन से इस ट्रेन के संचालन को लेकर कई बार लक्सर रेलवे स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा था, अब उनकी मांग पूरी हो गई है.

ये भी पढ़ेंःनिर्माणाधीन न्यू ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का बदला नाम, अब होगा योग नगरी ऋषिकेश

वहीं, लक्सर रेलवे स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन का संचालन पुनः शुरू कराया है. जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. इस ट्रेन का सबसे ज्यादा फायदा रोजना अप-डाउन करने वाले यात्रियों और कर्मचारियों को होगा. ट्रेन रूट पर मेंटेनेंस कार्य के चलते बंद की गई थी, जिसे दोबारा शुरू कर दिया गया है.

Last Updated : Nov 27, 2019, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details