उत्तराखंड

uttarakhand

DM के तबादलों पर कांग्रेस का तंज, कहा- कपड़े बदलने से पहले बदल दिए जाते हैं अधिकारी

By

Published : Nov 12, 2020, 8:13 PM IST

कांग्रेस ने रुद्रप्रयाग जनपद में 20 सालों में 25 डीएम नियुक्त किए जाने का मजाक उड़ाते कांग्रेस का कहना है कि इतनी जल्दी-जल्दी जिलाधिकारी बदले जाएंगे तो सीमांत जिले का विकास कैसे होगा.

Rudraprayag Latest News
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप

देहरादून:कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि राज्य गठन के 20 वर्ष के भीतर ही रुद्रप्रयाग जिले में 25वें डीएम मनोज गोयल की नियुक्ति की है. उन्होंने कहा जिस तरह किसी भी किसी भी जिलाधिकारी जिले के लिए एक साल का भी समय नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कपड़े बदलने में देर लगती है लेकिन उत्तराखंड में डीएम उससे भी पहले बदल दिए जाते हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य के सीमावर्ती जिलों के पिछड़ने का मूल कारण यही है, जब प्रशासन में स्थिरता नहीं है तो क्षेत्रीय विकास कैसे गति पकड़ सकता है? उन्होंने कहा कि जब तक जिलाधिकारी एक जिले की भौगोलिक स्थिति, सामाजिक आवश्यकताएं समझ पाते हैं, उससे पहले ही सरकार उन्हें बदल देती है. उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा बीते 4 साल से त्रिवेंद्र सरकार राज्य संभाल रही है, तब से कोई दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन अधिकारी, सचिव या जिलाधिकारी का तबादला न किया जा रहा हो.

पढ़ें- कोविड-19 को लेकर सीएम ने ली समीक्षा बैठक, 15 दिनों तक एहतियात बरतने के निर्देश

उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार को ये समझना होगा कि अगर प्रशासन में रहने वाले लोग इस तरह से बदले जाएंगे तो, राज्य में अस्थिरता फैलेगी और विकास का पहिया जाम हो जाएगा. कांग्रेस ने सरकार से भविष्य में इस प्रक्रिया पर रोक लगाने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details