उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

उत्तराखंड विस अध्यक्ष की सुरक्षा में बड़ी चूक, पायलट ध्यान न देता तो होती बड़ी दुर्घटना

उनका चार्टड प्लेन जैसे ही गौचर हवाई पट्टी पर पहुंचा, पायलट ने देखा की वहां बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं.

By

Published : Mar 6, 2019, 6:33 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

चमोली: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के चमोली दौरे के दौरान गौचर हवाई पट्टी पर सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. यदि समय रहते पायलट ध्यान नहीं देता तो बड़ा हादसा हो सकता था. पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए चार्टड प्लेन की गौचर हवाई पट्टी पर सुरक्षित लैंडिंग कराई.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष अपने तय कार्यक्रम के अनुसार चार्टड प्लेन से भराड़ीसैंण विधानसभा भवन का निरीक्षण करने गए थे. उनका चार्टड प्लेन जैसे ही गौचर हवाई पट्टी पर पहुंचा, पायलट ने देखा की वहां बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं. किसी तरह से पायलट ने चार्टड प्लेन की गौचर हवाई पट्टी पर सुरक्षित लैंडिंग कराई. वहीं पायलट ने हवाई पट्टी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाई.

गौचर हवाई पट्टी पर बीजेपी नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वो विधानसभा भवन के कार्यों का जायजा लेने भराड़ीसैंण जा रहे हैं क्योंकि विधानसभा का भवन बनकर लगभग तैयार हो चुका है.

कई सालों से वीरान पड़ी गौचर हवाई पट्टी से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू किए जाने के सवाल पर विधानसभा स्पीकर ने कहा कि सरकार इस पर विचार कर रही है.
इस घटना के बाद अग्रवाल सड़क मार्ग से भराड़ीसैंण के लिए निकल गए. यहां उन्होंने विधानसभा भवन के बारे में कार्यदायी संस्था एनबीसीसी के अधिकारियों से जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details