उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

बीजेपी के पोस्टर में भी अब खंडूड़ी नहीं हैं जरूरी

पीएम मोदी आज रुद्रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. पूरा शहर बैनर पोस्टरों से पटा हैं लेकिन बैनर-पोस्टरों में सूबे के बड़े नेताओं के चेहरे गायब है,  जो सवाल भी खड़े कर रहे हैं. कभी बीजेपी के लिए खंडूड़ी जरूरी है का नारा चलता है.

By

Published : Mar 28, 2019, 12:54 PM IST

बीजेपी के पोस्टर में भी अब खंडूड़ी नहीं हैं जरूरी.

रुद्रपुर: देवभूमि उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने ताकत झोंक दी है. वहीं इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है और विपक्षी कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. इसी के इतर उत्तराखंड में पीएम मोदी के रुद्रपुर दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. लेकिन रैली में पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खंडूड़ी और विजय बहुगुणा जैसे नेताओं को पोस्टरों में जगह न देना कई सवाल खड़े कर रहा है. जो उत्तराखंड की राजनीति के बड़े नाम है.

बीजेपी के पोस्टर में भी अब खंडूड़ी नहीं हैं जरूरी.


पीएम मोदी आज रुद्रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. पूरा शहर बैनर पोस्टरों से पटा हैं लेकिन बैनर-पोस्टरों में सूबे के बड़े नेताओं के चेहरे गायब है, जो सवाल भी खड़े कर रहे हैं. कभी बीजेपी के लिए खंडूड़ी जरूरी है का नारा चलता है. लेकिन ये नारा समय के साथ बदल गया है. लगता है बीजेपी के लिए खंडूड़ी अब जरूरी नहीं रहे. इसलिए उन्हें पोस्टरों में भी जगह नहीं दी गई है. जबकि प्रदेश में पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी की साफ- सुधरी और ईमानदार नेता की छवि रही है. कहा जाता है राजनीति में समय के साथ चाल और मोहरे बदल जाते हैं, ये कथन खंडूड़ी पर सटीक बैठता है. यहीं नहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सीएम विजय बहुगुणा को भी पोस्टर में जगह नहीं मिली है.

जबकि वे सियासत के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. सियासी अखाड़े में जोर-आजमाइश का खेल जारी है. सभी प्रत्याशी जनता के बीच जाकर वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए लुभावने वादे कर रहे हैं. वहीं वरिष्ठ नेताओं को तवज्जो न देना वोट बैंक पर भारी पड़ सकता है. क्यों कि सभी वरिष्ठ नेताओं की लोगों में अच्छी-खासी पकड़ मानी जाती है. बता दें कि नैनीताल सीट से पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव ने लड़ने की इच्छा जाहिर करने के बाद पार्टी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को प्रत्याशी बनाया है. पोस्टर में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, थापरचंद गहलोत, नरेश बंसल, बीजेपी प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व सीएम रमेश पोखरिया निशंक, टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह, तीरथ सिंह रावत और अजय टम्टा को जगह दी गई है.




ABOUT THE AUTHOR

...view details